बेटी को बात करते देख हैवान बने पिता ने कर दी थी बेटी की हत्या

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक ऑनर किलिंग की घटना सामने आई है जहां एक पिता अपनी झूठी शान के लिए हैवान बन बैठा और अपनी ही बेटी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी।घटना को अलग रूप देने के लिए उसने एक कुत्ते के बच्चे को घायल किया और घर के अंदर उसका खून फैला दिया। पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर लिया है और मृतका के पिता को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल मृतक की 15 वर्षीय पुत्री किसी से बात करती थी पिता इसी बात से नाराज हो गया था।एसपी ने इस खुलासे के लिए पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम दिया है।

सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया 1 जुलाई को पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिसौली के बाहर खेत में 15 वर्षीय किशोरी का शव पड़ा मिला था जिसके गले व पेट पर धारदार हथियार से चोट के निशान मौजूद थे।इसकी पहचान मोहिनी निवासी हथौड़ा थाना पचदेवरा के रूप में हुई थी इस प्रकरण में मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर मृतका के चाचा पूरन,चाची सविता व गांव के ही तेज प्रताप के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया था एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था और इस सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए दो टीमों को गठित कर पचदेवरा पुलिस स्वाट,एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था।

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच की गई और वैज्ञानिक पद्धति लगाई गई।सुरागरसी की गई पूछताछ में मृतक के पिता के द्वारा बार-बार अपने बयानों में किए गए परिवर्तन से स्पष्ट हो गया कि पिता द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया था।यह स्पष्ट हो जाने के बाद 6 जुलाई को पुलिस टीम द्वारा हथौड़ा चौराहे के निकट से मृतका के पिता अनंगपाल सिंह उर्फ अन्नू को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गांव में अपनी पुत्री का किसी लड़के से बात करने और अपने भाई की पत्नी का गांव के ही व्यक्ति से अवैध संबंधों की खबर के चलते वो काफी आहत था जिसके चलते उसने 30 जून की रात्रि में अपनी पुत्री को रिश्तेदारी में ले जाने के बहाने बिसौली के निकट ले गया और वहीं पर अपनी पुत्री की दराती से हत्या कर दी और घटना को दूसरा स्वरूप देने के लिए गांव के कुत्ते के बच्चे को घायल किया गया और उसका खून अपने बरामदे में भी बिखेर दिया गया।

एसपी ने बताया कि मृतका के पिता के द्वारा साजिश रचते हुए अपने भाई पूरन सिंह उसकी पत्नी सविता के साथ घर में गेट लगाने को लेकर भी विवाद हुआ था इसी के चलते एवं गांव के ही तेजप्रताप राजीव पर पुरानी रंजिश के चलते अपनी पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाया था।पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर से आलाकत्ल बरामद किया गया है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey