रोजगार मेले के तहत 51 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। वीडियो कांफ्रेंसिंग से पीएम भी रहे शामिल

UP Special News दिल्ली / एनसीआर

नई दिल्ली (जनमत):- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आयोजित रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के 37 शहरों में 51 हजार से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये । इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों को खुद संबोधित भी किया । पीएम ने कहा कि यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की केंद्र की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

इसी कड़ी में, पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के हाजीपुर, पटना, धनबाद एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर में रोजगार मेला समारोह का आयोजन किया गया जहां रेलवे के साथ-साथ अन्य मंत्रालयों के लिए नवनियुक्त कुल 533 कर्मियों को (हाजीपुर में 81, पटना में 133, धनबाद में 173 एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय नगर में 147 युवाओं को) नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

इस मौके पर बिहार के अलग अलग शहरों में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे, हाजीपुर रेलवे के मुख्यालय में के केंद्रीय मंत्री पशुपति नाथ पारस मौजूद थे तो वही महेन्द्रूघाट, पटना में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री, गिरिराज सिंह, सांसद विवेक ठाकुर शामिल हुए वही रेलवे ऑडिटोरियम, धनबाद में माननीय उपभोक्ता, खाद्य, सार्वजनिक वितरण, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे एवं सांसद पी.एन.सिंह जबकि केंद्रीय विद्यालय ऑडिटोरियम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर, चंदौली में भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर मंत्रीगण द्वारा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को इस पहल के लिए आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने नवनियुक्त कर्मियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामानाएं दीं ।

गौरतलब हैं कि भारत आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस अवसर पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने एवं नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने की प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार, रेलवे सहित अन्य सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Published By- Ambuj Mishra

Written By – Kundan Singh