मानवता शर्मसार:जेसीबी  से उठा-उठाकर आवारा गोवंश को ट्रैक्टर ट्रॉली  में “फेंका”… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील इगलास में सड़कों पर घूमने वाले छुट्टा आवारा गोवंशों को बेरहमी के साथ जेसीबी मशीन से उठाकर ट्रैक्टर ट्रॉफी के अंदर निर्दयता के साथ फेंके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नगर पंचायत कर्मियों द्वारा जिंदा निराश्रित गोवंशों को पकड़ते हुए जेसीबी मशीन से उठवा-उठवाकर पशु क्रूरता अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉफी के अंदर ऊंचाई से गिराते हुए बेदर्दी के साथ पटका जा रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि ईओ को आदेश पर नगर पंचायत इगलास अध्यक्ष के द्वारा नगर पंचायत कर्मियों के साथ मिलकर सड़कों पर घूमने वाले निराश्रित गोवंशों के खिलाफ धर पकड़ करते हुए अभियान चलाया गया है। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने वायरल वीडियो को लेकर दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की है

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा सड़कों पर घूमने वाले आवारा गोवंशों को लेकर हजारों हजार करोड रुपए खर्च करते हुए प्रदेश भर में गोवंशों के लिए निराश्रित गोशालाएं बनवाई थी। बावजूद इसके जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते आज भी आवारा गोवंश सड़कों पर दर-बदर की ठोकरे खाते हुए इधर से उधर घूमते हुए फिर रहे हैं। यही वजह है कि सड़कों पर घूमने वाले आवारा गोवंशों को पकड़ने के लिए तहसील इगलास के नगर पंचायत इगलास ईओ के द्वारा सड़कों पर छुट्टा घूमने वाले आवारा गोवंशों को पकड़ने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश वर्मा को आदेश दिए गए थे। ओ के आदेश पर नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश वर्मा के द्वारा नगर पंचायत कर्मियों के साथ मिलकर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था। जहां नगर पंचायत अध्यक्ष ने मानवता को शर्मसार करते हुए सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को जेसीबी मशीन की मदद से उठवाकर ट्रैक्टर ट्राली के अंदर निर्दयता के साथ ऊंचाई से फेंका गया। इस दौरान आवारा पशुओं को लेकर चलाए जा रहे हैं अभियान के दौरान जेसीबी के पंजे से ट्रैक्टर ट्राली के अंदर के आवारा गोवंश को ऊंचाई से फेंकते हुए घटना का वीडियो मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों के द्वारा अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में भी काफी रोष है।

वहीं स्थानीय ग्रामीण का कहना है कि सोशल मीडिया पर जेसीबी के पंजे से आवारा गोवंशों को ट्रैक्टर के अंदर ऊंचाई से फेंकते हुए एक वीडियो क्षेत्र में वायरल हो रहा है। जो वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है। बताया जा रहा है की तहसील इगलास में आवारा गोवंसो लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में अभियान चलाया जा रहा है। वायरल वीडियो में देखा गया है कि छुट्टा घूमने वाले आवारा गोवंशों को जेसीबी मशीन की मदद से उठवा उठवाकर ट्रैक्टर ट्राली के अंदर ऊंचाई से गिरते हुए निर्दयता के साथ पटका जा रहा है। जो कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत वायरल वीडियो में जो भी अधिकारी कर्मचारी दोषी है। उनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL …