जिला अस्पताल से आया शर्मसार कर देने वाला “मामला”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- जहां एक तरफ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपए खर्च कर स्वास्थ्य व्यस्थाओं को बेहतर बनाने का दावा करती हैं वहीँ दूसरी तरफ वास्तविक स्थति कुछ और ही बयां कर रही है…..  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल से शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई है—

अस्प्ताल में स्ट्रेचर ना मिलने की वजह से बीमार पति को कंधे पर बैठाकर इलाज कराने पहुंची महिला। जिला अस्पताल परिसर में वह अपने पति को कंधे पर बैठाकर उसके इलाज हेतु डॉक्टरों के चक्कर काटती रही लेकिन अस्प्ताल प्रशाशन इस महिला को एक स्ट्रेचर तक उपलब्ध नही करा पाया और न ही कोई वार्ड बाय ही इस परेशान महिला की मदद में आगे आया।

प्रतापगढ़ के शहर में किराए पर रहने वाली शोभा मूल रूप से अमेठी जिले की निवासी हैं और अपने बीमार पति राधेश्याम का इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंची जहां पहले तो वह स्ट्रेचर ढूंढती रही और कई कर्मचारियों से मदद भी मांगी लेकिन उन्हें ना स्ट्रेचर मिला और ना ही किसी कर्मचारी का सहयोग…. खास बात यह है की अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहुंचे किसी भी तीमारदार ने भी इस महिला की कोई मदद नहीं की….. और सब तमाशबीन बने रहे। वहीँ मामला सामने आने के बाद मुख्य चिकित्साधीक्षक पीपी पांडेय ने बताया कि अस्पताल में स्ट्रेचर 5 या 6 रहते है और मरीज 500 आते है, जब तक कोई मदद नहीं मांगेगा तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता…अस्पताल प्रशासन सभी को मदद देने का हर संभव प्रयास करता है..

Posted By:- Ankush Pal,

Reported By:- Vikas Gupta, Pratapgarh.