विश्व रिकॉर्ड बनाने से कुछ ही दूर :- भुवनेश्वर

UP Special News खेल जगत

नई दिल्ली (जनमत ) :- भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और पहले 3 मैचों में 12.83 की औसत से अब तक 6 विकेट अपने नाम किये हैं। इस दौरान उन्होंने अपने पिछले मैच में एक 4 विकेट हॉल लेने का भी कारनामा किया और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में टीम के पेस अटैक का बेहतरीन नेतृत्व कर रहे है।

इससे पहले जब भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था तब भुवनेश्वर कुमार अपने बेहतरीन फॉर्म में नहीं थे लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घर पर खेली गई सारीज में वापसी की।आईपीएल में भी भुवनेश्वर कुमार ने अपनी इस फॉर्म को जारी रखा और अब साउथ अफ्रीकी सीरीज में भी टीम के लिये बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन जारी रखा है और सीरीज में अब तक सबसे बेहतरीन गेंदबाज के रूप में नजर आये हैं। भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच शुक्रवार को राजकोट के मैदान पर खेलना है जो कि करो या मरो का है, ऐसे में टीम भुवनेश्वर से उनका शानदार फॉर्म बरकरार रखने की ओर देखेगी।भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने के लिये किसी अतिरिक्त कारण की दरकार नहीं है लेकिन करो या मरो के मैच में जब आप विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के मुकाम पर होते हैं तो आपका मूड अलग ही नजर आता है।

भुवनेश्वर कुमार अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच के दौरान पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से एक विकेट दूर खड़े हैं। इस फेहरिस्त की बात करें तो वेस्टइंडीज के गेंदबाज समुअल बद्री (50 मैचों में 33 विकेट), न्यूजीलैंड के टिम साउथी (68 मैचों में 33 विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (60 मैचों में 33 विकेट) टॉप पर संयुक्त रूप से काबिज हैं। भुवनेश्वर कुमार अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे मैच में एक विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो वो इस फेहरिस्त में टॉप पर पहुंच जायेंगे। इस फेहरिस्त में शाकिब अल हसन (58 मैचों में 27 विकेट), जोश हेजलवुड (30 मैचों में 26 विकेट), मुस्तफिजुर रहमान (56 मैचों में 26 विकेट) और मिचेल स्टार्क (51 मैचों में 26 विकेट) का नाम शामिल है |

                                                   Posted By – Vishal Mishra