सपा ने आयोजित किया संविधान बचाओ कार्यकर्ता प्रशिक्षण

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई में समाजवादी पार्टी के द्वारा संविधान बचाओ कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी बाबा साहब अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती रहे। उन्होंने कहा कि संविधान खतरे में है और इसको बचाने के लिए अखिलेश यादव के निर्देशन पर इस तरह के संविधान बचाओ कार्यकर्ता प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू पटेल ने की।

गाँधी भवन में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में समाजवादी बाबा साहब अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरदार पटेल बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर डॉ लोहिया कांशीराम के पदचिन्हो पर चलते हुए दलितों पिछड़ो की लड़ाई लड़ रही है। समाजवादी पार्टी ने केंद्र व प्रदेश सरकार से जातीय जनगणना कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है लेकिन दलित पिछड़ा अल्पसंख्यक विरोधी भाजपा सरकार जातीय जनगणना नहीं कराना चाहती है।

जातीय जनगणना न कराकर केंद्र की मोदी सरकार दलितों पिछड़ो अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार दलितों पिछड़ो को संविधान द्वारा मिले आरक्षण को समाप्त कर रही है। बीजेपी सरकार ने 69 हजार शिक्षक भर्ती में  पिछड़े वर्ग की 19 हजार छात्रों को दी जाने वाली नौकरी छीनकर उनके साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जितनी भी सरकारी नौकरी दे रही है उनमें दलितों पिछड़ो अल्पसंख्यकों की भागेदारी शून्य है।

समाजवादी पार्टी जनजागरण करके बीजेपी सरकार के दलित पिछड़े विरोधी चेहरे को जनता के सामने बेनकाब करने का काम कर रही है और सपा मुखिया अखिलेश यादव दलितों पिछड़ो अल्पसंख्यक व गरीबों मजलूमो के हक की आवाज सदन से सड़क तक उआवाज उठा रहें है। उन्होंने ने कहा कि दिल्ली की कुर्सी का रास्ता यूपी से ही निकलता है और समाजवादी यूपी ही देश को प्रधानमंत्री देता है इसलिए 2024 का लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से लड़कर यूपी में 60 सीटें जीतकर बीजेपी को हराकर बीजेपी को सत्ता से हटायेगी।

उन्होंने कहा कि संविधान खतरे में है आरक्षण पर डाका डाला जा रहा है संविधान कब बदलेगा यह पता ही नहीं है।कहाकि अखिलेश के निर्देश पर इस तरह के आयोजन कर रहे हैं और 2022 में जो धोखा खाया है 2024 में नहीं खाएंगे।कहाकि यूपी में 80 में से 60 सीटें जीतेंगे। राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच घटिया है अधिकारों को दबा रहे हैं यह गलत है और उनको भुगतना भी पड़ेगा।उन्होंने कहा बीजेपी के लोग नाम बदलेंगे गरीबों के लिए योजनाएं नहीं है सिर्फ काम है।कहाकि भाजपा हिंदू-मुस्लिम भारत-पाकिस्तान सबका साथ सबका विकास तो महज नारा है सबका साथ अपना विकास ही भाजपा का मुख्य उद्देश्य है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey