पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने दिया धरना

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के कलेक्ट्रेट परिसर में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ से सम्बद्ध उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली और कई मांगों को लेकर धरना दिया। धरने में पुरानी पेंशन ले कर रहेगें के नारे लगाते हुए सरकार से पेंशन बहाली की मांग उठाई।प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक चार सूत्रीय ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा गया।

कलेक्ट्रेट परिसर में अखिल भारतीय शिक्षक संघ के आह्वान पर उत्तर प्रदेशीय प्रथमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व के निर्देश पर जुटे शिक्षकों ने शिक्षामित्र और अनुदेशकों को नियमित करने की मांग उठाई। जिला अध्यक्ष आलोक मिश्रा ने बताया कि सभी जिलों में आज प्रदर्शन हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन समेत चार मांगों को लेकर यह धरना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों और अनुदेशकों का शासन द्वारा शोषण किया जा रहा है।

शिक्षक विरोधी प्रावधानों को शिक्षा नीति से हटाया जाए। उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग भी शामिल है।उन्होंने कहा कि जब तक मांगे नहीं मानी जाती तब तक विभिन्न तरह से आन्दोलन किया जाता रहेगा। धरने में काफी संख्या में शिक्षक जुटे। धरने में वक्ताओं ने कहा कि विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन लागू हो चुकी है इसके बाद भी प्रदेश में इसे लागू नहीं किया जा रहा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey