दुष्कर्म का आरोपी 27 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे… 

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत) :- यूपी के  शाहजहांपुर जिले में एक अजीबो गरीब मामला प्रकाश में आया जहां 12 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी को 27 साल बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दिसंबर 2021 इसकी रिपोर्ट दर्ज की और मामला दर्ज करने के साल भर बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल मामला सदर बाजार थाना क्षेत्र  की रहने वाली 12 साल की बच्ची के साथ दो सगे भाइयों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था जिसके बाद एक बेटे को जन्म दिया।  जब बेटे ने मां से अपने पिता का नाम पूछा, तब सच्चाई सामने आई और अदालत के आदेश पर वर्ष 2021 को थाना सदर बाजार में आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। आपको बता दें घटना के समय पीड़िता की आयु 12 साल थी और रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपी और  पीड़िता और उसके बेटे का डीएनए परीक्षण कराया गया जिसका मिलान हो गया।

दरअसल पीड़िता सदर बाजार थाना क्षेत्र में अपने बहन-बहनोई के यहां रहती थी, उसी दौरान आरोपियों ने उसके साथ दुराचार किया जिससे वह गर्भवती हो गई और 1994 में उसने एक बेटे को जन्म दिया। बाद में उसने बच्चे को उधमपुर हरदोई में रहने वाले एक परिचित व्यक्ति को दे दिया था। पीड़िता के बहनोई का स्थानांतरण रामपुर जिले में होने पर बहनोई ने पीड़िता का विवाह गाजीपुर के एक व्यक्ति से कर दिया, लेकिन पति को दुष्कर्म की घटना का पता चलने पर उसने पीड़िता से संबंध खत्म कर लिया।उधर, पीड़िता के बेटे ने अपने अभिभावक से अपने माता-पिता के बारे में पूछा तब उसे पीड़िता के पास शाहजहांपुर पहुंचा दिया गया और बाद में अदालत के आदेश पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया तो वही दूसरे आरोपी की तलाश जारी है.

REPORT- RAJEEV SHUKLA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..