होम्योपैथी के जन्मदाता डॉक्टर हनीमैन का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया गया

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या के देवकाली रोड स्थित बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी होम्योपैथी औषधि के जन्मदाता डॉ0 हैनिमैन के जन्म दिवस के अवसर पर बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल के प्रांगण में बड़ी धूमधाम से डॉक्टर हनी मेनका जन्मदिन मनाया गया कार्यक्रम की शुभारंभ डॉ हैनिमैन के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन कर याद किया गया।

इस अवसर पर बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे डॉ0 हैनिमैन के जन्मदिन के अवसर पर बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल की छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया इस अवसर पर बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल के प्रधानाचार्य ने बृजकिशोर होम्योपैथिक कॉलेज के टॉपर  छात्र छात्राओं को मेडल व मोमेंटो देकर सम्मानित कर छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना किया। वही बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल के प्रधानाचार्य उपेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि होम्योपैथी के जन्मदाता डॉ हैनिमैन के जन्मदिन को हम लोग वर्ल्ड होम्योपैथी डे के रूप में धूमधाम से मनाते हैं। उसी उपलक्ष में हमारे कॉलेज में एक सेंटिफिक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जो हमारे कॉलेज के छात्र-छात्राएं टॉपर हैं उनको मेडल देकर मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया है।

और डॉक्टर हैनीमैन के जीवन काल के बारे में बताया गया कि उन्होंने किस तरह से होम्योपैथी को जन्म दिया और बढ़ावा दिया। अब हम लोगों को स्रोत बढ़ाना है। कि कैसे  होम्योपैथी को आगे बढ़ाना है आज होम्योपैथिक दवाइयों से विभिन्न प्रकार के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। और लोगों को होम्योपैथी दवा का फायदा मिल रहा है। और होम्योपैथी से हो रहे रिसर्च के बारे में लोगों को बताया गया जागरूक किया गया। की होम्योपैथी दवा सभी बीमारी में कारगर है। और होम्योपैथी को किस तरह से बढ़ावा देना है। इसी पर चर्चा की गई। इस अवसर पर बृजकिशोर होम्योपैथिक हॉस्पिटल के प्रधानाचार्य डॉ उपेंद्र सिंह तोमर ने डॉ हैनिमैन के जन्मदिन के अवसर पर सभी को बधाई दी।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey