दुष्कर्म पीड़िता की हुई बेरहमी से “हत्या”…

UP Special News

बुलन्दशहर (जनमत):-  यूपी के बुलन्दशहर में रेप की हत्या का मामला सामने आया है। जमानत पर चल रहे रेप के आरोपी सहित 5 लोगो पर पीट पीटकर हत्या का आरोप है, हालांकि पुलिस का दावा है की पीड़िता व आरोपी पक्ष के बीच निकाह को लेकर हुए विवाद में रात को मारपीट हुई थी। पीड़िता ने 5 माह पूर्व भी रेप के आरोपी के खिलाफ जान का खतरा बताते हुए गुलावठी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी पुलिस अधिकारियों व फॉरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और सबको पोस्टमार्टम को भेज दिया है रेप के आरोपी सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक 25 वर्षीय रेप पीड़िता की हत्या कर दी गई। आरोप है कि रेप के आरोपी ने अपने भाइयों व अन्य साथियों के साथ मिलकर पीटा, पेट में लात घूंसे मारे और उसके बाद उसको मरा छोड़ फरार हो गए। जब उसे अस्पताल ले गए तो वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

दरअसल गुलावठी कोतवाली क्षेत्र की 25 वर्षीय युवती ने गुलावठी के मोहल्ला बुद्धेखा निवासी जीशान सहित दो लोगों पर छेड़छाड़ कर बलात्कार करने तथा उसकी वीडियो बनाकर वायरल करने आदि के गंभीर आरोप लगाते हुए 1 वर्ष पूर्व गुलावठी कोतवाली में धारा 376, 354, (क) 504, 420 आईपीसी 67 आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, और न्यायालय के समक्ष आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया था। आरोप है कि कुछ समय बाद आरोपी जमानत पर छूटे और उसके बाद पीडिता को धमकाने लगे जिसके बाद रेप पीड़िता ने गुलावठी पुलिस से एक बार फिर मई 2022 में जान का खतरा जताया था। गुलावठी कोतवाली पुलिस ने रेप के आरोपी जीशान के खिलाफ धारा 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। रेप पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी जेल से जमानत पर छूट आने के बाद खुलेआम घूमते रहे। आए दिन धमकियां मिलने से रेप पीड़िता को दिल्ली भेज दिया गया था। परसों किसी ने फोन पर युवती को बताया कि उसका दूसरा निकाह हो रहा है जिसके बाद पीड़ित गुलावठी कोतवाली पहुंची और मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। आरोप है कि देर रात को हमलावर एक राय होकर घर में घुस आए और रेप पीड़िता को लात, घुसे, से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी, सिकंदराबाद सीओ विकास प्रताप सिंह, गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे। मृतका के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि महिला की मौत की जानकारी मिलने के बाद घटना का फॉरेंसिक विभाग की टीम ने भी निरीक्षण किया। मृतका के शरीर पर चोट के निशान नहीं दिखे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। प्राप्त सुचना के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के गुलावठी कोतवाली निरीक्षक को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

डायल 112 पर मंगलवार रात को झगड़े की सूचना मिलने के बाद टीआरबी जवान घटनास्थल पहुंचे कॉन्स्टेबल ने एसपी को बताया कि दोनों हाथ में हथोड़ा ले रखा था जिसे देख वह भी घबरा गए तत्काल मामले की सूचना थाने को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी हालांकि पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई का दावा कर रही है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…