अधेड़ की मौत  पर परिजनों ने  लगाया गंभीर “आरोप”… 

CRIME UP Special News

कौशाम्बी  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश पुलिस अपने तरह-तरह के कारनामो को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है। ताजा मामला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी का है। जहां एक अधेड़ की हुई मौत के मामले में परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। आरोप है कि सिपाही ने बंदूक के कुंदे से अधेड़ को मारा जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक दो पक्षों में पिटाई के बाद अधेड़ की मौत की बात कह रहे हैं।

मामला पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के स्थानी कस्बे का है। जहां कस्बे के रहने वाले मथुरा अपनी पत्नी और बेटे के साथ शनिवार को फतेहपुर एक अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। इस दौरान मथुरा की बहू घर पर थी तभी पड़ोस में रहने वाले बासदेव और सुंदर से जमीन पर कटीले तार लगाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान मथुरा की बहू ने पूरे मामले की सूचना पश्चिम शरीरा पुलिस को दिया। आरोप है कि पुलिस ने जबरन इस मामले में समझौता करा दिया और पड़ोसियों के कटीले तार को लगवा दिया। मृतक की पत्नी सीमा देवी के मुताबिक रविवार की दोपहर जब मथुरा अंतिम संस्कार से होकर वापस अपने घर लौटा तो वह नहा धोकर खाना खा रहा था। इस दौरान पश्चिम शरीरा थाने के सिपाही गोविंद अपने एक अन्य साथी के साथ मथुरा के घर पहुंचे और उसे थाने चलने के लिए कहा। मृतक मथुरा लाल के बेटे विजय कुमार का आरोप है कि उसके पिता मथुरा ने पुलिसकर्मी से खाना कर चलने की बात कही। इस बात से नाराज पुलिसकर्मियों ने मथुरा को गाली गलौज करना शुरू कर दिया। जब उसकी माँ सीमा देवी ने पुलिसकर्मियों से विपक्षियों से पैसे लेकर कार्रवाई करने की बात कही तो सिपाही गोविंद ने अपने बंदूक के बट से मथुरा पर प्रहार कर दिया। जिससे मथुरा गश खाकर गिर पड़ा और जिसके बाद पुलिसकर्मी उसे अपने सरकारी गाड़ी से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मथुरा को मृत घोषित कर दिया। म्रतक मथुरा के बेटे विजय ने आरोप लगाया है कि उसके पिता की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। अधेड़ की मौत की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह पूरे मामले की जांच करने से जिला अस्पताल पहुंचे।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पश्चिम शरीरा में दो पक्षों में हुई मारपीट हुई है। कटीले तार को लेकर विवाद हुआ था। आपस मे विवाद हुआ विवाद के दौरान धक्का मुक्की में गिर गए और उनकी मौत हो गई है। परिजनों द्वारा पुलिस पर पिटाई करने से हुई मौत के आरोप पर उन्होंने बताया कि नही पत्नी थाने में नही आई थी वह अपने पिता जी की मृत्यु होने पर फतेहपुर गई थी उससे मामले की जानकारी नही है। मौके पर बहु और बेटी थी उन्होंने बताया है कि हमारे चाचा से झगड़ा हुआ था।उसमें वह गिर गए है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई किया जाएगा।

REPORT- RAHUL BHATT…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..