पंचायत चुनाव के पहले शुरू हुआ चोर-पुलिस का खेल….

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):-  त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के पहले कच्‍ची शराब के माफिया सक्रिय हो गए हैं. यही वजह है कि इन शराब माफियाओं और आबकारी विभाग की टीम के बीच चोर-पुलिस का खेल शुरू हो गया है. कच्‍ची शराब के माफिया जहां अवैध शराब के धंधे को जोर-शोर के साथ चला रहे हैं. तो वहीं आबकारी विभाग की टीम उनके ठिकानों पर कच्‍ची शराब और लहन नष्‍ट कर उनके मंसूबे को पूरी तरह से ध्‍वस्‍त करने में लगी है. चुनाव के पहले आबकारी व‍िभाग की टीम ने दबिश देकर ईंट-भट्ठों और कच्‍ची शराब के ठिकानों पर कच्‍ची शराब और लहन बरामद कर उसे नष्‍ट कर दिया.

गोरखपुर की आबकारी विभाग की टीम ने जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन के निर्देश पर कच्‍ची शराब के अवैध ठिकानों पर छापेमारी अभियान चला रखा है. मंगलवार को टीम ने राजघाट थानाक्षेत्र के कच्‍ची शराब के अलग अलग ठिकानों पर दबिश दी. दबिश में टीम ने 110 लीटर कच्‍ची शराब और लहन बरामद कर नष्‍ट कर दिया. टीम में आबकारी निरीक्षक सेक्‍टर दो राकेश कुमार त्रिपाठी, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र पांच सहजनवां अरविंद सिंह के नेतृत्‍व में दबिश की कार्रवाई हुई. इस दौरान टीम में शामिल आबकारी सिपाही शिवेंद्र तिवारी, ऋतु प्रकाश चौधरी, धर्मेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे. इस दौरान आबकारी अधिनियम के तहत पाना देवी और किशन निषाद के विरुद्ध वाद पंजीकृत किया गया.

इसके अलावा विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत पंचायत चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए खजनी थानाक्षेत्र के बसियाखोर स्थित एसपीएस मार्का ईंट भट्ठा और ग्राम रमपुरवा के अटल मार्का ईंट भट्ठा पर आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 7 कृष्‍ण कुमार सिंह, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 आशीष कुमार तिवारी और आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 5 अरविंद सिंह के नेतृत्‍व में मय स्टाफ संयुक्त दबिश की कार्रवाई हुई. दबिश के दौरान 20 लीटर अवैध कच्ची शराब की बरामदगी हुई. 200 kg लहन मौके पर नष्ट किया गया. आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में एक अभियोग पंजीकृत किया गया. दबिश कार्रवाई में सिपाही ऋतुप्रकाश चौधरी, अशोक चौहान, धर्मेन्द्र चौधरी, परमात्मा प्रसाद और श्याम विहारी राम, शरद वर्मा उपस्थित रहे.

published by:- Ankush Pal…

Special Desk.