दहेज के लालची ससुराल जनों की भेंट चढ़ी “नवविवाहिता”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के गांव बहादरपुर में दहेज लोभी पति समेत ससुरालीजनों के द्वारा दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते शादी के 5 महीने बाद ही नवविवाहिता को फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया गया। ग्रामीणों द्वारा मृतक नवविवाहिता महिला के परिवार के लोगों को सूचना दी। तो मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों अपनी मृतक बेटी की शादी के 6 दिन बाद ही गांव की लड़की को लेकर फरार हो गए अपने दामाद समेत उसके ससुराली जनों पर उसको फांसी के फंदे पर लटका कर उसकी हत्या किए जाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। मायके पक्ष के लोगों द्वारा बेटी के ससुराल पहुंच कर हंगामा किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे मृतक महिला के शव को फांसी के फंदे से उतारकर शव का पंचनामा भर कर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई तो वही पुलिस पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बरला इलाके के गांव फुसावली निवासी नवल सिंह ने अपनी 25 वर्षीय बेटी सीमा की शादी अलीगढ़ जिले के थाना जवां क्षेत्र के गांव बहादरपुर निवासी युवक मुकेश के साथ करीब 6 महीने पहले की थी। बताया जा रहा है कि शादी में नवविवाहिता सीमा के परिवार के लोगों द्वारा दिए गए दहेज से उसके ससुराल इंजन खुश नहीं थे जिसके चलते आए दिन उसको दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसका शोषण किया जा रहा था। इसके बाद ससुराली जनों ने शादी के 6 महीने बाद ही दहेज की मांग पूरी ना हो तो चलते दहेज लोभी पति मुकेश ने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर अपनी पत्नी सीमा के साथ शुक्रवार की देर सुबह मारपीट करते हुए उसके गले में फांसी का फंदा बना घर के अंदर हत्या कर उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटका दी गई। नवविवाहिता सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटकाने के बाद पति समेत ससुरालजन वारदात को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने मुकेश के घर को बंद देखा तो उसके बाद खिड़की से कमरे के अंदर झांक कर देखा तो नवविवाहिता सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी.

नवविवाहिता लड़की की लाश फांसी के फंदे पर लटका देख ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया और ग्रामीणों ने सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मायके पक्ष के लोगों को दी गई बेटी की मौत की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपनी बेटी की हत्या कर उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप अपने दामाद मुकेश समेत उसके परिवार के लोगों पर लगाया गया। जिसके बाद मायके पक्ष के लोगों द्वारा ससुराली जनों द्वारा बेटी की हत्या कर उसका शव फांसी के फंदे पर लटकाए जाने की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही इलाका थाना अध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से फांसी के फंदे पर लटकी सीमा की लाश को जमीन पर उतारा और पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वहीं पुलिस पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर दहेज लोभी पति समेत ससुराल जनों पर गिरफ्तारी का शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

वहीं 25 वर्षीय मृतक महिला सीमा देवी के भाई अशोक का कहना है कि उसने अपनी बहन सीमा की शादी आज से करीब 6 महीने पहले बहादरपुर निवासी मुकेश के साथ की थी। आरोप है कि उसकी बहन के साथ हुई शादी के 6 दिन बाद ही उसका जीजा मुकेश गांव की ही एक लड़की को लेकर भाग गया था। जबकि शादी में उनके द्वारा अपनी इच्छा अनुसार करीब 5 लाख रुपए खर्च किया था। लेकिन शादी में खर्च किए गए इस दहेज से उसका जीजा मुकेश और उसके परिवार के लोग खुश नहीं थे। जिसके चलते उसके जीजा मुकेश ने 2 लाख रुपया अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसकी बहन के साथ मारपीट कर उसका उत्पीड़न का शोषण करना शुरू कर दिया। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते दहेज लोभी जीजा मुकेश उसकी बहन सहित ससुराली जनों ने उसकी बहन सीमा के साथ शुक्रवार की सुबह मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया गया बहन की मौत की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने पत्ती सहित उसके ससुराली जनों पर अपनी बहन की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..