गरीबों के निवाले पर कालाबाज़ारीयों ने डाला डाका

CRIME UP Special News

कौशांबी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में शुक्रवार को ग्रामीणों ने कालाबाज़ारी के लिए जा रहे सरकारी राशन से भरी गाड़ी को पकड़ लिया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने गाड़ी को थाने ले जा कर खड़ी करा दिया और मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दिया। मौके पर जाँच करने पहुँचे डिप्टी आरएमओ सहित कई अधिकारी जाँच करने में जुटे हुए है। वहीं , डीएम के मुताबिक जाँच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।

सिराथू तहसील अंतर्गत आने वाले एफसीआई गोदाम सैनी में प्रयागराज के अलोपीबाग से अनाज का एक ट्रक भेजा गया। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में लदी 500 बोरियों में से 290 बोरियाँ एफसीआई गोदाम की इंचार्ज रीता मौर्या ने उतरवा लिया और 210 बोरियों  को अझुआ मंडी भेज रही थी। इस दौरान ग्रामीणों को जैसे ही भनक लगी कि एफसीआई गोदाम से राशन डीलर एक ट्रक में अनाज भर कर अजुहा मंडी बेचने जा रहा है। लेकिन इसकी भनक ग्रामीणों को लग गयी। और उन्होंने गाड़ी को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीएम सिराथू को दिया, तो उन्होंने मौके पर सैनी पुलिस को भेजा। पुलिस ने राशन डीलर और ड्राइवर से पूछा कि गोदाम में राशन उतारने के बजाए राशन से भरा ट्रक मंडी की तरफ क्यों ले जा रहे थे। ट्रक ड्राइवर और खलासी पुलिस को सही जवाब नहीं दे पाए। सही जानकारी नहीं मिलने पर सैनी पुलिस अनाज से भरा ट्रक थाने में लाकर खड़ा करा दिया। इसके बाद डिप्टी आरएमओ सहित कई अधिकारी सैनी थाना पहुँचकर ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ कर रहे है।

 

इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एसडीएम सिराथू द्वारा अवगत कराया गया है कि एक संदिग्ध ट्रक था जिस में  संभवत एफसीआई के बोरे जो खाद्यान के लदे हुए थे, पकड़ा गया है और उसको थाना सैनी में खड़ा करा दिया गया है। डिप्टी आरएमओ मौके पर पहुँच गए है और डीएसओ साहब भी मौके पर जा रहे है। इस प्रकरण की जाँच कराई जाएगी। यदि इसमें गड़बड़ी पाई जाएगी तो सम्बंधित के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Reported By :- Rahul Bhatt

Published By :- Vishal Mishra