प्रशिक्षण जितनी गंभीरता से लेंगे , चुनाव उतनी ही सरलता से संपन्न होगा : डीएम

UP Special News

उरई (जनमत):- ख़बर उत्तर प्रदेश के जनपद उरई से है | जहाँ निर्वाचन को सकुशल निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी चाँदनी सिंह व मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश विधान परिषद इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन होने वाले मतदान को पीठासीन अधिकारी, प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान अधिकारियों का द्वितीय प्रशिक्षण विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण जितनी गंभीरता से लेंगे चुनाव उतनी सरलता से होगा प्रशिक्षण में दी जा रही हर जानकारी को नोट करें इसके साथ-साथ पीठासीन अधिकारी की निर्देश पुस्तिका का गहनता से अध्ययन करें। नियमों और निर्देशों की जानकारी होने पर मतदान तथा मतगणना की प्रक्रिया में किसी तरह की कठिनाई नहीं आएगी प्रशिक्षण के दौरान यदि किसी भी तरह की शंका हो तो उसका समाधान अवश्य कर लें।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के नियम व शर्तों का विशेष ध्यान रखा जाए समस्त अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन कर चुनाव को सकुशल निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएँ । ध्यान रखें कि निर्वाचन अवधि में अच्छे ढंग से बिना त्रुटि के कार्य करें। उन्होंने सभी कार्मिकों से कहा कि मतदाता पेटी को खोलने बंद करने आदि सभी गतिविधियों की पूरी तरह से जानकारी के उपरांत ही यहाँ से जाएँ । उन्होंने कहा कि लिफाफे मतपत्र लेखा उचित प्रकार के बनाकर सावधानीपूर्वक संग्रह केंद्र पर जमा करेंगे। मतदाताओं को जो मतपत्र दिए जाएँ वह क्रम से न देकर उन्हें बीच-बीच में से दिए जाएँ ताकि मतदाता की गोपनीयता बनी रहे। राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर राघवेंद्र सिंह, संजीव कुमार व शैलेंद्र त्रिपाठी ने सरलता से कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया |

Reported By :- Sunil Sharma

 

Published By :- Vishal Mishra