जिसके कत्ल की काट रहें सजा …वो 7 साल बाद मिली “जिंदा”..   

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- जुर्म की दास्तान कुछ ऐसी है की ये अंत तक अपराधी का पीछा नहीं छोडती है इसी कड़ी में  7 साल पहले जिस लड़की के अपहरण और हत्या के आरोप में युवक जेल में बंद है. पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. जेल में बंद युवक विष्णु की माँ ने न्यायालय से गुहार लगाई है . वही गोंडा थाने की पुलिस युवती को न्यायालय में 164 के बयान और डीएनए की जांच कराने की मांग को लेकर पहुंची है. बताया जा रहा है कि युवती नाम बदलकर हाथरस में रह रही थी. युवती की शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी हैं.

दरसअल जिस किशोरी की हत्या और अपहरण के मामले में युवक विष्णु 7 साल से जेल की सलाखों के पीछे हैं. वही किशोरी अब युवती के रूप में जिंदा मिली है. पुलिस को उसके हाथरस इलाके में पति और दो बच्चों के साथ रहने की जानकारी मिली थी जिसे पुलिस ने आज हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया हैपिछले दिनों गोंडा थाना क्षेत्र के ढाठोली में रामायण कथा के दौरान सुनीता नाम की महिला एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिली थी. आनीता ने बताया कि उसके निर्दोष बेटे विष्णु को गांव की एक किशोरी के अपहरण और हत्या के जुर्म में जेल भेजा गया है. वही सुनीता ने बताया कि जिस लड़की की हत्या के मामले में जेल भेजा गया. वह जिंदा है और शादी कर हाथरस में रह रही है. यह बात सुनकर एसएसपी अचंभित हुए और घटना की गंभीरता से जांच के लिए थाना गोंडा प्रभारी को निर्देश दिया था।

जब थाना गोंडा प्रभारी ने गंभीरता से जांच की , तो युवती के जिंदा रहने के सबूत हाथ लगे . हालांकि इस मामले में थाना गोंडा प्रभारी इंस्पेक्टर उमेश शर्मा ने बताया कि सच को सामने लाया जा रहा है

सात साल पुराने घटना के अनुसार 17 फरवरी 2015 को 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना गोंडा में दर्ज हुई थी. इस मामले में गांव की ही विधवा अनीता के इकलौते बेटे विष्णु पर संदेह जताया, हालांकि कई माह तक पड़ताल के बाद किशोरी का सुराग नहीं मिला. वही, आगरा में एक किशोरी की लाश मिली. उसके शरीर पर मिले कपड़ों के आधार पर गोंडा निवासी पिता ने अपनी बेटी के रूप में शव की पहचान की और विष्णु पर हत्या का आरोप लगा दिया. विष्णु पर किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने और हत्या कर साक्ष्य मिटाने के आरोप में 25 सितंबर 2015 को चार्जशीट दायर करते हुए विष्णु को जेल भेज दिया गया. कुछ दिनों के लिए विष्णु जमानत से बाहर आया. लेकिन कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल होने पर विष्णु फिर जेल की दीवारों के पीछे चला गया, हालांकि इस बीच विष्णु के परिवार ने गायब किशोरी की जानकारी जुटानी शुरू की और लड़की के जिंदा होने का पता चला ।

मां अनीता ने बताया कि मेरा बेटा विष्णु 7 साल से जेल में है. अनीता ने बताया कि मेरे बेटे को फसाया गया. विष्णु पर आरोप था कि गोंडा की रहने वाली किशोरी का सात साल पहले अपहरण कर आगरा के एत्माद्दौला में हत्या कर दी . माँ अनीता ने बताया कि मेरे पुत्र को निर्दोष फसाया गया अब कोर्ट से इसका निर्णय चाहिए . मां अनीता ने बताया कि पुलिस युवती को बयान के लिए कोर्ट में लाई है. लड़की के परिजनों ने हत्या का आरोप विष्णु पर लगाया था. मां अनीता ने बताया कि मेरा मेरा बेटा निर्दोष है और वह जेल से बरी होना चाहिए.

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..