कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने किया “फ्लैग मार्च”…

UP Special News

एटा (जनमत):- यूपी के अलीगढ मण्डल के नवागंतुक डीआईजी शलभ माथुर ने बुधवार देर शाम एटा पहुंचकर कावड़ यात्रा और श्रावण मास एवं मुहर्रम आदि इसी माह में पड़ने वाले त्योहारों को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।इस अवसर पर उन्होंने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ एटा की सडको पर फ्लैग मार्च भी किया और कावड़ यात्रा के लिये की गयी व्यवस्थाएं परखी। इस अवसर पर उन्होंने एटा कोतवाली नगर में एसएसपी एटा उदय शंकर सिंह के साथ वृछारोपण भी किया।
उन्होंने कहा कि कावड़ यात्रा और श्रावण मास को लेकर शाशन और मुख्यालय स्तर से व्यापक निर्देश दिए गए हैं। उसी के अनुपालन में जिला पुलिस एवं प्रशासन द्वारा काफ़ी गहन समीक्षा हों चुकी है। मेरे द्वारा भी ज्वाइन करने के बाद बैठक कर त्योहारों की तैयारियों की गहन समीक्षा की गयी है।

उन्होंने बताया कि आज एटा में सभी एस एच ओ,सीओ और पुलिस अधिकारियों के साथ कावड़ यात्रा, श्रावण मास,मुहर्रम पर्व की तैयारियों की समीक्षा कर निर्देश दिए जायेंगे। पूर्व में क्या क्या घटनाये हुई थी, खासकर एक्सीडेंट आदी की घटनाओं की समीक्षा कर आगे इन घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जायेगा। बारिश के समय बिजली के खम्भों में करेंट आने से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिये बिजली के खम्भों में पॉलीथिन बाँधने के निर्देश दिए गए हैं।एटा जनपद में अपराधों पर नियंत्रण लगाने के लिये अपराधियों पर सतत रूप से कार्यवाही करना,उनका चिन्हीकरण करना, गैंगेस्टर एक्ट में कार्यवाही करना,14 ए में प्रॉपर्टी कुर्क कराना और अभियोजन की कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ एटा की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया और सभी लोगो से आगामी त्योहारों को शांति एवं भाई चारे से मनाने की अपील की। उन्होंने इस अवसर पर कोटवाली नगर एटा के परिसर में कदम के पेढ भी लगाए।
इस अवसर पर उनके साथ एटा के एसएसपी उदय शंकर सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाह, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध विनोद कुमार पांडेय, सीओ सिटी एटा विक्रांत त्रिवेदी, सी ओ अलीगंज सुधांशु शेखर सिंह, सीओ जलेसर राघवेंद्र सिंह राठौर,कोतवाली इन्स्पेक्टर डॉ 0 सुधीर राघव आदी के अतिरिक्त अनेको पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

REPORT- NANDKUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…