थाना प्रभारी ने बदसलूकी की सारी हदें कर दीं “पार”…

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- यूपी के कौशाम्बी जिले के  करारी थाना प्रभारी ने सोमवार की सुबह बदसलूकी की सारी हदें पार कर दीं। पिटाई की शिकायत लेकर थाने पहुंची एक पीड़िता को जूते से पीटने की धमकी दी। पीड़ित महिला के साथ गए उसके परिवार के सदस्यों से भी अभद्रता की। इसका आडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया है। हालांकि, दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है। कार्यालय में एसपी के नहीं मिलने पर महिला ने पुलिसिया तानाशाही की शिकायत सीओ से की है।

करारी क्षेत्र के रहीमपुर मोलानी गांव की अनीस फात्मा पुत्री अली अब्बास ने बताया कि 27 जनवरी 2023 को उसका निकाह गांव के ही मो. रजा उर्फ मोनिश पुत्र दानिश से हुआ था। आरोप है कि निकाह के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराली विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। इससे परेशान होकर 12 मार्च 2023 को पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित होते ही आरोपित भन्ना गए। पीड़ि़ता का कहना है कि 16 सितंबर की रात लगभग 9.30 बजे वह अपनी दो बहनों व मां के साथ पड़ोसी लाला पुत्र अवसाफ के यहां मजलिस में गई थी। आरोपित पति अपने पिता, भाई, मां और बहन के साथ वहां पहुंचकर अभद्रता करने लगा। विरोध करने पर पिटाई की। गला घोटकर हत्या का प्रयास किया। बीच-बचाव करने पहुंचे पिता की भी पिटाई की। बहन अमीर बानो की सोने की अंगूठी छीन ली। बताया कि घटना की तहरीर उसी रोज उसने पुलिस को दी थी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो सोमवार की सुबह थाने गई। इल्जाम है कि थाना प्रभारी ने पीड़िता के साथ पूरे परिवार को जूतों से पीटने व पीड़ित पिता-पुत्री को जेल भेजने की धमकी दी। इंस्पेक्टर के इस शर्मनाक कृत्य से क्षुब्ध पीड़ित महिला कुनबे के साथ शिकायत लेकर एसपी कार्यालय आई थी। एसपी के नहीं मिलने पर उसने सीओ को शिकायती पत्र दिया।

पीड़िता के मुताबिक इंस्पेक्टर ने मुझसे तो अभद्रता की ही, मेरे सामने मेरे पिता को गालियां दीं। उनकी इस करतूत से पूरा परिवार क्षुब्ध है। सीएम योगी आदित्यनाथ से कहना चाहूंगी कि बेटियों के साथ दुर्यवहार करने वालों पर कार्रवाई करें.  एसपी कौशाम्बी  के मुताबिक    इंस्पेक्टर  ने यदि पीड़ित महिला से बदसलूकी की है तो गलत बात है। इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी     तथ्य सामने आएंगे, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

REPORT- RAHUL BHATT…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…