सात लाख के गंजे के साथ तीन अंतर प्रांतीय तस्कर हुए गिरफ्तार

CRIME UP Special News

चंदौली (जनमत):- सैयदराजा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. चेकिंग के दौरान नौबतपुर पुलिस बूथ के पास लग्जरी वाहन से गांजे की खेप के साथ 3 अंतरप्रांतीय तस्कर पकड़े गए. तस्कर गांजे की खेप ओडिसा से प्रयागराज ले जाया जा रहा था. तस्करों ने पुलिस की नजर से बचने के लिए हाई कोर्ट लिखा रखा था. फिलहाल पुलिस तीनों अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेल भेजने के साथ ही गिरोह का भंडाफोड़ करने में जुटी है.

दरअसल सैयदराजा पुलिस को बजरिये मुखबिर सूचना मिली कि कुछ लोग ओडिसा से गांजे की खेप लेकर नौबतपुर के रास्ते प्रयागराज ले जाने वाले है. सूचना के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने नौबतपुर पुलिस बूथ के पास चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. तभी बिहार की तरफ से आ रही टाटा टिगोर कार को रोका गया. कार सवार व्यक्ति पुलिस टीम को देख भागने लगे. पुलिस ने तत्काल घेरे बंदी कर कार सहित उसमें बैठे सवारों को धर दबोचा. पुलिस में कार को खुलवाकर चेक किया गया तो उसमें कुल 46.25 किलो गांजा बरामद किया. जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार मे अनुमानित कीमत करीब सात लाख रूपये  है.

पुलिस ने गिरोह के तीन तस्करों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी. पूछताछ में गांजा तस्कर अमन सिंह ने बताया गया कि आकाश सिंह और विक्की शर्मा दोनो मिलकर गांजा तस्करी का काम करते हैं. यह माल भी उन्ही का है. हम लोगो के साथ आकाश सिंह भी सम्भलपुर उड़ीसा गया था. हम लोगो को बस स्टाप के सामने बसन्ती लाज मे रूकवाकर अपने गाड़ी लेकर गया, और तीन चार घंटे बाद गांजा गाड़ी मे लोडकर ले आया. हम लोगो को गाड़ी दे दिया और वह वहीं रूक गया. हम लोग यहां गाड़ी लेकर आये और पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया.

इस बाबत एएसपी सुखराम भारती ने बताया कि चेकिंग के दौरान   गांजे की खेप के साथ गिरोह के तीन तस्करों की गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया. साथ ही इनके आपराधिक इतिहास की खंगाले जा रहे है सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई जा रही है.

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey