दर्दनाक हादसा: खेतों में पलटी सरियों से लदी “ट्रैक्टर ट्रॉली”… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ इलाके में शनिवार की सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा उस वक्त सामने आया है। जब एक युवक अपने साथी के साथ कस्बा विजयगढ़ से ट्रैक्टर ट्राली में लोहे के सरिया लेकर अपने गांव भाकरी वापस लौट रहे थे। तभी लोहे के सरियों से भरा ट्रैक्टर ट्राली डिसबैलेंस हो गई और अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। ट्रैक्टर ट्राली खेतों में पलटते ही उसमें सवार दोनों लोग लौहे के सरियों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दब गए। खेतों में ट्रैक्टर ट्राली पलटते हुए देख स्थानीय ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे ओर सूचना पुलिस को दी। आनन फानन में ग्रामीणों के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबे दोनों लोगों को बाहर निकलते हुए मौके पर पहुंची पुलिस जीप में बैठाकर गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

भाकरी गांव निवासी युवक रोहित के बताएं अनुसार शनिवार की सुबह वह गांव के ही अपने एक साथी के साथ ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर कस्बा विजयगढ़ से लोहे के सरिया लेने के लिए पहुंचा था। बताया जा रहा है कि रोहित ट्रैक्टर ट्राली में लोहे के सरिया लदवाने के बाद अपने साथी के साथ अपने गांव भाकरी वापस लौट रहा था। तभी अचानक उसके साथ ट्रैक्टर पर सवार साथी ने अचानक शोर मचा दिया कि पीछे से मैक्स गाड़ी आई गाड़ी आई, साथी के द्वारा इस तरह की उसके द्वारा दो बार हरकत की गई। तो उसने कहा कि 10-12 की स्पीड से ट्रैक्टर चल रहा है, वह कंट्रोल कर लेगा. लेकिन तभी उसने फिर शोर मचा दिया, इस पर उसने अचानक ट्रैक्टर के ब्रेक लगा दिए।

जिसके चलते सरियों से भरा ट्रैक्टर डिसबैलेंस होते हुए उसके कंट्रोल से बाहर हो गया। यही वजह है कि अचानक ब्रेक लगने के चलते लौहे के सरियों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होते हुए सड़क से उतरकर गहरे खेतों में पलट गई। खेतों में ट्रैक्टर ट्राली पलटते ही उस पर सवार दोनों लोग ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दब गए। ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे दोनों लोगों की शोर की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दो लोगों के फंसे होने की सूचना पुलिस को दी।इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा पुलिस के पहुंचने से पहले रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबे दोनों लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। जहां ग्रामीणों के द्वारा सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जीप में बैठाकर दोनों घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल भिजवाया गया। जिसमें एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।तो वही ट्रैक्टर चला रहा युवक रोहित को मामूली चोटे आई हैं। वहीं हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी और भगदड़ी का माहौल पैदा हो गया था।

REPORTED BY:- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…