20 करोड़ की कीमत में जमीनों को बेचने की कोशिश कर रहे :- भू माफिया

CRIME UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- नगर निगम अयोध्या क्षेत्र में एक और बड़े भूमि के घोटाले का मामला सामने आया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने मुख्यमंत्री से शिकायत की है। उनका आरोप है कि चारागाह की भूमिका ब्लॉक बदलकर भूमाफिया 20 करोड़ की कीमत में जमीनों को बेचने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें कई अधिकारियों के शामिल होने बात सामने आ रही है।

वही राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी श्री प्रकाश गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि लगभग साढ़े आठ बिस्वा की इस जमीन को भू माफियाओं ने बेचने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए बकायदा जमीन की प्लाटिंग की जा रही है। इस भूमि घोटाले में भू राजस्व विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल हैं।

चकबंदी के अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन कर वर्ग एक 6 की जमीन को फर्जी तरीके से वर्ग 1 क में कर दिया है। जबकि इसका अधिकार केवल राजस्व परिषद या शासन को है। अभी इस जमीन का दाखिल खारिज नहीं हुआ है। बता दे कि करोड़ों की चारागाह की जमीन पर भू माफियाओं की नजर हैं।और लैंड यूज बदलकर सरकारी जमीन बेचीं जा रही हैं।

भू माफियाओं से अधिकारियों तक की  संलिप्तता की शिकायत हुई। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर शिकायत किया। केशव प्रसाद मौर्य ने आश्वासन दिया हैं दोषियों के खिलाफ की कठोर कार्रवाही जाएगी।

Reported By- Azam Khan

Published By- Vishal Mishra