गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर टीटीई ने यात्री की कर दी “धुनाई”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी के गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर गुरुवार की शाम को टीटीई के मिलकर यात्रियों को पीटने का वीडियो वायरल हो गया. हैरानी की बात ये है कि इस मामले में टीटीई की तहरीर पर जीआरपी ने पीडि़त यात्री के खिलाफ ही आईपीसी की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गया यात्री बस्‍ती आवास विकास निगम में जेई के पद पर तैनात हैं और  लखनऊ जाना था. आरोप है कि  पीड़ित जनरल टिकट पर एसी कोच में सवार रहे हैं. जिसके बाद टिकट बनाने को लेकर टीटीई से विवाद हो गया.

आपको बता दे कि गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म  नंबर 8 पर एक यात्री को कुछ लोग मिलकर बुरी तरह पीट रहें थे . ये गोरखपुर रेलवे में तैनात टीटीई हैं. सभी मिलकर एक यात्री की जमकर धुनाई करने में जुटे हैं. मामला गुरुवार 6 अप्रैल की शाम 5 बजकर 42 मिनट का है.. कुशीनगर एक्‍सप्रेस के प्‍लेटफार्म नंबर 8 से एलटीटी जाने के लिए खड़ी है. इसी के सामने एक यात्री को जमकर टीटीई मारते हुए दिख रहे हैं. इसी दौरान किसी यात्री ने मारपीट का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

दरअसल अंसारी अली नाम के यात्री आवास विकास निगम में जेई के पद पर बस्‍ती जिले में तैनात हैं. बताया कि किसी काम से गोरखपुर आए थे. गुरुवार की शाम लखनऊ जाने के लिए कुशीनगर एक्‍सप्रेस में जनरल टिकट लेकर सवार हुए. एसी कोच में  अपने से कम उम्र के टीटीई टिकट बनाने के लिए बताया जिसपर टीटीई की उम्र कम होने और पश्चिम का निवासी होने की वजह से  तुम कहकर संबोधित कर दिया. ये बात टीटीई को नागवार गुजरी और रोजा होने की वजह से चिड़चिड़ाहट में धक्‍का दे दिया.

वहीँ खुद को बचाने के लिए पीड़ित का  भी उनके हाथ से धक्‍का लग गया.  जिससे चोट लग गयी. इसके बाद प्‍लेटफार्म पर आरोपी के साथ कई टीटीई ने मिलकर मारपीट की और मामला यहीं नहीं थमा बल्कि टीटीई ने पीड़ित के  खिलाफ ही जीआरपी में एफआईआर दर्ज करा दिया और पुलिस उन्‍हें हिरासत में लेकर जीआरपी थाने चली आई.

जीआरपी थाने के इंस्‍पेक्‍टर के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति जेई के पद पर बस्‍ती में आवास विकास निगम में तैनात हैं. जिनके खिलाफ सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.

REPORTED BY:- AJEET SINGH… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…