खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र पर “दबंगों” ने लाठी-डडों बोला हमला… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ जिले के थाना गोंडा क्षेत्र के गांव सुबकरा में खेतों की मेड़ काटने के विवाद में एक दर्जन से ज्यादा दबंगों ने अपने खेतों में काम कर रहे पिता-पुत्र पुत्र पर लाठी डंडों से हमला बोलते हुए खेतों में गिरा गिराकर बेरहमी के साथ पिटाई की गई। खेतों में काम करने के दौरान दबंगों द्वारा पिता-पुत्र पर लाठी-डंडों से किए गए हमले में खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसकी सूचना पीड़ित पिता-पुत्र द्वारा फोन कर पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस को देखकर मौके से भाग रहे आधा दर्जन के करीब लोगों को पुलिस ने दबोच लिया ओर हिरासत में लेकर थाने ले गई।घटना के बाद खून से लथपथ पिता-पुत्र दबंगों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को लिखित में तहरीर दी गई।

 

पुलिस ने मारपीट में घायल पिता-पुत्र को मेडिकल परीक्षण हेतु उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां डॉक्टरों ने पिता ओमवर की हालत को गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। तो वही पुलिस हिरासत में लिए गए आधा दर्जन के करीब दबंग लोगों से पूछताछ करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गोंडा क्षेत्र के गांव सुबकरा निवासी नीतू सिंह पुत्र ओमवीर सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि रोजना की तरह अपने घर से खेतों पर काम करने के लिए गए थे। इस दौरान दोनों पिता-पुत्र अपने खेतों में काम कर रहे थे। तभी गांव के ही आधा दर्जन से ज्यादा लोग अपने अपने हाथों में लाठी-डंडे और धारदार चाकू लेकर उनके पास मौके पर पहुंच गए। जहां दबंग लोगों ने उनके पास खेतों पर पहुंचते ही दोनों पिता-पुत्र के साथ गाली-गलौज करनी शुरू कर दी।

 

आरोप है कि जब उसने गाली गलौज का विरोध किया तो दबंग लोगों ने उसके ऊपर लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए खेतों में गिरा गिरा कर बेरहमी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। दबंगों द्वारा उसको जमीन पर की जा रही पिटाई को देख उसके पिता जब दबंगों के चुंगल से उसको बचाने के लिए पहुंचे तो दबंगों ने उसके पिता ओमवीर सिंह पुत्र लाखन सिंह के ऊपर भी लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए खून से लथपथ कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसकी सूचना उनके द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस वारदात स्थल पर पहुंच गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता- पुत्र के ऊपर लाठी-डंडों से हमला करने वाले करीब आधा दर्जन दबंग लोगों को मौके से दबोच लिया और हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई।

वहीं दबंगों द्वारा की गई मारपीट में घायल नीतू सिंह का कहना कि जब दोनों पिता-पुत्र खेतों में काम कर रहे थे तभी गांव के ही दबंग राहुल, पप्पू अपने करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों के साथ हाथों में लाठी-डंडे तमंचे और चाकू लेकर उनके पास आ धमके ओर कहा कि “हमारे खेत की मेढ़ क्यों काट रहैं हो” इस पर उसने कहा मैंने उनके खेतों की मेड नहीं काटी, इतना सुनते ही दबंगों ने उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हो गाली गलौज कर दी उसने गाली गलौज का विरोध किया। इसी बात के चलते ही एक दर्जन से ज्यादा दबंग लोगों ने दोनों पिता-पुत्र पर लाठी-डडे तमंचा और चाकू से हमला बोलते हुए खेतों में गिरा गिरा कर मारपीट करते हुए पिटाई की गई। जिसकी सूचना उनके द्वारा फोन पर पुलिस को दी। पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई शिकायत के बाद मारपीट में घायल दोनों पिता-पुत्र को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल में भेजा गया। जहां डॉक्टर ने उसके पिता ओमबीर की हालत को नाजुक देखते हुए मेडिकल रेफर कर दिया।

वहीं थाना गोंडा थानाध्यक्ष का कहना है कि खेत की मैड के विवाद को लेकर मारपीट हुई है,जिसमें आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगो से पूछताछ जारी है। जबकि घायल पिता-पुत्र को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह भेज दिया गया।तो वही बाकी कार्रवाई तहरीर आने पर और डॉक्टरी रिपोर्ट पर कार्यवाही की जाएगी।

REPORTED BY:- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…