बरसाना में दम घुटने से दो श्रद्धालुओ की “मौत”… 

UP Special News

मथुरा (जनमत):- यूपी के मथुरा के बरसाना में राधारानी के जन्मोत्सव मानने पहुंचे आधा दर्जन श्रद्धालु भक्त भीड़ में दम घुटने से बेहोश हो गए। जबकि दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम को भेज दिए हैं। भीड़ में दम घुटने से बेहोश हुई महिला श्रद्धालुओं के वीडियो इंडिया न्यूज के पास हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दुख जताया है। वहीं मथुरा के डीएम इस घटना पर प्रशासन की नाकामी छिपाने में जुटे हैं।

राधारानी का जन्मोत्सव मनाने के लिए 22 सितंबर की रात बरसाना में श्रद्धालु भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। बरसाना की सकरी गलियों से होकर श्रद्धालुओं की भीड़ राधारानी मंदिर की ओर बढ़ने लगी तो श्रद्धालु एक दूसरे को धक्का मुक्की करते नजर आए। उमस भरी गर्मी और भीड़ के दबाव में मंदिर पहुंचते पहुंचते आधा दर्जन श्रद्धालु दम घुटने से बेहोश हो गए। प्रयागराज की 40 वर्षीय महिला श्रद्धालु मंदिर परिसर में बेहोश होकर गिर पड़ी, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने महिला श्रद्धालु को भीड़ से अलग किया। मंदिर में आपात कालीन चिकित्सा में नोडल अधिकारी भूदेव सिंह को लगाया गया था, लेकिन वह उस समय वहां से गायब थे.

अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजकुमार भास्कर ने काफी जद्दोजहद के बाद चिकित्सकों को बुलाकर महिला को उपचार दिलाया। इसके बाद 23 सितंबर को प्रात: 4 बजे जैसे ही मंदिर में राधारानी का अभिषेक शुरू हुआ, तो भीड़ का दबाव और बढ गया, 5 श्रद्धालु बेहोश हुए, जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, उपचार को ले जाते समय प्रयागराज की महिला श्रद्धालु राजमणि (60) व एक अज्ञात व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने दुख व्यक्त किया, तो वहीं मथुरा के डीएम इस पूरे घटनाक्रम पर प्रशासन की नाकामी छिपाते नजर आए हैं।

REPORT :- SAYYED JAHID…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…