यूपीसीए प्रेसिडेंट डॉ. निधिपति सिंघानिया ने “क्रिकेट प्रेमियों” को दिया “तोहफा”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):-  इस समय ICC द्वारा आयोजित क्रिकेट  विश्व  कप 2023 की धूम मची हुई है.  इस टूर्नामेंट में विश्व की  बेहतरीन टीमे भाग ले रही है जिसमे सभी अपना-अपना बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं और हर टीम इस बार क्रिकेट के इस   महाकुम्भ को अपने नाम करने के लिए  अपना दमखम लगा रही है. इस बार क्रिकेट  विश्व  कप 2023  का आयोजन अपने देश में हो रहा है जिससे खिलाडियों के साथ साथ देश के क्रिकेट प्रेमियों में भी  भारी उत्साह का माहौल है.  इस वजह से हर क्रिकेट प्रेमी की चाहत है कि वो इस विश्व कप के मैच का दर्शक बनकर इस आयोजन का हिस्सा बने. देश के कई शहरों के साथ साथ इस बार लखनऊ के  भारत रत्न  अटल बिहारी वाजपेयी अन्तराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम के हिस्से भी वर्ल्ड कप के पांच मैच की मेजबानी आयी है.  इससे उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है.

वर्ल्ड कप का मैच देखने के लिए हर क्रिकेट प्रेमी क्रिकेट मैच को  स्टेडियम में देखने की लालसा रखता है. ऐसे ही क्रिकेट प्रेमी जो किसी कारणवश   वर्ल्ड कप के टिकेट पाने में  असमर्थ थे उनके लिए  उत्तर  प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट  और जे के सीमेंट के चेयरमैन  डॉ. निधिपति सिंघानिया मदद के लिए आगे आयें. इस काम में इनका  सहयोग  किया  यूपी   क्रिकेट एसोसिएशन   के संरक्षक और जे के सीमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. राघवपति सिघनिया के साथ यूपी   क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य एवं डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एवं जे के सीमेंट लिमिटेड  के सी ई ओ डॉ माधव कृष्णा सिंघानिया के प्रयासों से  विश्व कप  2023 के टूर्नामेंट में क्रिकेट प्रेमियों को  25000 टी-शर्ट का वितरण निशुल्क  किया गया है.

आपको बता दे कि अभी तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में  विश्वकप के पांच मैच    होंने  हैं जिसमे चार मैच हो चुकें हैं एवं पांचवा मैच अफगानिस्तान और नीदरलैंड का आज हैं.   जिसको लेकर के क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह है. इसी के साथ ही करीब 750 टिकेट जिसमे लाँच के एवं वी आई पी टिकेट भी शामिल हैं जिनकी कीमत लगभग   1.5 करोड़ के करीब होगी का वितरण भी  संयुक्त रूप से मिलकर अपने पैसे से खरीदकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच निशुल्क वितरित किया गया. जिससे प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों और अधिक से अधिक वे लोग भी मैच देख सकें जो  किसी  कारणों से नहीं देख पाते.

आपको बता दे  कि  इनके द्वारा आज तक कभी भी उत्तर  प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से किसी प्रकार से कोई भी आर्थिक लाभ और व्यय  नहीं किया गया जबकि सभी ने स्वयं के व्यय  से समय समय पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए हरसंभव सुविधाएँ मुहैया कराई है  और  उत्तर  प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लिए भी अभूतपूर्व काम किये हैं जो कि अनवरत जारी है.उक्त जानकारी उत्तम प्रसाद केसरवानी  पारिवारिक संरक्षक (0512-3571336) ने  प्रदान की है.

SPECIAL REPORT- ABHILASH BHATT. 

WRITTEN & POSTED BY :- ANKUSH PAL / AMBUJ MISHRA…