पुलिस के हत्थे चढ़ी शातिर चोर महिला

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ जिले की कोतवाली बन्नादेवी पर तैनात इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार के द्वारा सोने के आभूषण चोरी करने वाली एक शातिर चोर महिला को उसके साथी के साथ चोरी किए गए सोने के आभूषण सहित रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई महिला चोर के कब्जे से चुराए गए सोने के आभूषणों की संपूर्ण बरामदगी की गई है। पुलिस ने दोनों शातिर चोरों के कब्जे से सोने के आभूषण बरामद करते हुए उनके खिलाफ थाने पर दर्ज सोने के आभूषण चोरी करने के मामले में गायत्री और उसके साथी दिनेश को न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस अभिरक्षा में जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया।

आपको बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में काले कपड़ पहनकर सिर पर लाल लिबास ओढ़ कर खड़ी हुई शातिर चोर महिला कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र की सारसोल चौकी क्षेत्र के पीछे की रहने वाली हैं। पुलिस की गिरफ्त में खड़ी इस शातिर चोर महिला के द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर आभूषण चोरी किए जाने की एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा जनपद में लोगों के घरों को चोरी करने का ठिकाना बनाने वाले शातिर चोरों को गिरफ्तार करने के लिए ऑपरेशन प्रहार के तहत अभियान चलाया हुआ है।

एसएसपी द्वारा चलाए जा रहे इसी अभियान के तहत कोतवाली बन्नादेवी स्पेक्टर प्रदीप कुमार के द्वारा इलाके में पिछले दिनों एक घर में सोने के आभूषण चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। जहां एक शातिर चोर महिला और उसके साथी ने घर में घुसकर सोने के जेवरात चुराए जाने की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। महिला और उसके साथी के द्वारा सोने के आभूषण चुराए जाने के मामले में पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र के सारसोल चौकी क्षेत्र के पीछे रहने वाली महिला गायत्री पत्नी प्रियांशु सहित थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव नगरिया पट्टी चाहरम निवासी दिनेश कुमार पुत्र झम्मन के खिलाफ थाने पर मुकदमा अपराध संख्या (0754/2022 धारा 381/411) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

थाने पर सोने के आभूषण चुराए जाने का मुकदमा दर्ज होने के बाद शातिर चोर महिला गायत्री और उसका साथी दिनेश कुमार पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे थे। पुलिस लगातार दोनों शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई थी। जिसके बाद कोतवाली बन्नादेवी इस्पेक्टर प्रदीप कुमार को सूत्रों के से जानकारी मिली की सोने के आभूषण चोरी करने वाली महिला और उसका साथी माल समेत अलीगढ़ शहर से भागने की फिराक में है। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने पुलिस टीम के साथ दोनों लोगों को गिरफ्तार करने के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया और सटीक सूचना मिलते ही दोनों आरोपियों को दिल्ली कानपुर अलीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित टीवीएस चौराहे के पास से घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए महिला गायत्री और उसके साथी चोर दिनेश की तलाशी के दौरान उनके कब्जे से पुलिस ने 02 चूडियाँ ,02 चैन,04 टॉप्स, 01 हार सहित सोने की 03 अंगूठी बरामद की गई है। पुलिस ने महिला गायत्री और उसके साथी दिनेश के कब्जे से सोने के आभूषण संपूर्ण माल के साथ बरामद किया गया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को कब्जे से चोरी का माल बरामद करते हुए उनके खिलाफ थाने पर दर्ज मुकदमे में न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर बन्नादेवी प्रदीप कुमार के द्वारा चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम का नेतृत्व किया गया और उनको मिली सटीक सूचना पर अलीगढ़ शहर को छोड़कर दूसरे राज्य भागने की फिराक में खड़े दोनों शातिर चोरों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की गई है।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey