अपर महाप्रबन्धक ने करोना वायरस को लेकर किया वीडियो कान्फ्रेसिंग

UP Special News

गोरखपुर(जनमत):- अपर महाप्रबन्धक अमित कुमार अग्रवाल ने महाप्रबन्धक बैठक कक्ष में मुख्य चिकित्सा निदेषक, प्रमुख विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों एवं तीनों मंडलों के अपर मंडल रेल प्रबन्धक के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से करोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए किये जा रहे उपायों पर विस्तार से चर्चा की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए अपर महाप्रबन्धक अग्रवाल ने रेल अधिकारियों को निर्देष दिया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये वातानुकूलित कोचों में कम्बल की सुविधा अस्थायी रूप से हटा दी जाये तथा 24 मार्च तक मांग  के आधार पर कम्बल की सुविधा अटेंडेंट द्वारा उपलब्ध करायें तथा 25 मार्च से सभी वातानुकूलित कोचों से कम्बल की सुविधा पूरी तरह से हटा दिये जाये। स्टेशन कैंपस एवं गाड़ियों सेनीटाइजेषन तथा फ्यूमीगेषन का कार्य किया जाये।

अपर महाप्रबन्धक ने अधिकारियों को निर्देष दिया कि स्टेशनों पर जन सम्बोधन प्रणाली एवं सी.सी.टी.वी. के माध्यम से प्रसारित हो रहे कोरोना से बचाव एवं रोकथाम हेतु संदेष की नियमित मानिटरिंग की जाये। रेलवे प्रसाशन द्वारा यात्री जनता के हित में लिये जा रहे निर्णयों से उन्हें अवगत कराना सुनिष्चित किया जाये। स्टेशनों एवं गाड़ियों की नियमित रूप से की जा रही सफाई के अतिरिक्त कोरोना वायरस के दृष्टिकोण से भी अतिरिक्त सफाई की जाये।

सफाई के दौरान यात्रियों के टच में आने वाले सीट, हैण्डिल, दरवाजें आदि की अल्कोहल आधारित रसायनों से सफाई कराकर पूरे कोच को डिसइन्फेक्ट करायें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिया कि साफ-सफाई सामग्री एवं मैन पावर की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिष्चित की जाये।

आवश्यक सूचना

रेलवे प्रसाशन द्वारा पूर्व में मैलानी-नानपारा मीटर गेज खण्ड पर सवारी गाड़ियों का संचलन बन्द होने के फलस्वरूप बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड मीटर गेज खण्ड पर सवारी गाड़ियों के संचलन समय में परिवर्तन किया गया था । 01 जुलाई,2019 से प्रचलित समय सारणी के अनुसार मैलानी-नानपारा मीटर गेज खण्ड पर 23 मार्च से सवारी गाड़ियों का पुनः संचलन शुरू किया जायेगा। बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड खण्ड पर भी गाड़ियाँ 01 जुलाई,2019 से प्रचलित समय सारणी के अनुसार चलेंगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey