गोरखपुर में देखिए संघ का फाल्‍गुनोत्‍सव, रंग, अबीर-गुलाल में सराबोर हुए शहरवासी

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- रंगों के उत्‍सव में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर के लोग उनके आगमन के पहले से ही सराबोर हो गए हैं. होलिका दहन के उत्‍सव में मुख्‍यमंत्री सम्मिलित होने वाले हैं. इसके पहले ही गोरखपुर के लाल डिग्‍गी पार्क में सुबह से ही आरएसएस की ओर से आयोजित‍ फाल्‍गुनोत्‍सव में पुरुष और महिलाओं के साथ बच्‍चे भी रंग में रंगे हुए दिखाई दे रहे हैं. फाल्‍गुनोत्‍सव में संघ, भाजपा के पदाधिकारियों के साथ ग्रामीण विधायक भी पहुंचे हैं.

हम आपको लेकर पहुंचे हैं गोरखपुर के लाल डिग्‍गी पार्क में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की ओर से आयोजित फाल्‍गुनोत्‍सव में. यहां आप भी देखिए वैश्‍िवक महामारी कोरोना के प्रकोप के शांत होने के बाद किस तरह से लोग रंग, अबीर-गुलाल में सराबोर नजर आ रहे हैं. सभी होली में एक ही रंग में रंगे नजर आ रहे हैं. होली का उल्‍लास यहां पर देखते ही बनता है. हमने यहां आरएसएस के प्रांत प्रचारक सुभाषजी से बात की. उन्‍होंने कहा कि होली रंगों का उत्‍सव है. ऐसे में सभी लोग मिलकर इसके उल्‍लास में सम्मिलित होते हैं. होली उमंग, आनंद और सत्‍य का पर्व है. इसी को मनाने के लिए लोग यहां पर एकत्र हुए हैं.

गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह ने कहा कि बहुत दिनों से यहां पर कार्यक्रम होता चला आ रहा है. होली के रंग में सभी रंग गए हैं. आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ यहां पर होली के उत्‍सव में आनंद लेंगे. शहर के विभिन्‍न मार्गों पर उनकी शोभायात्रा निकलेगी. यही वजह है कि यहां पर लोगों में होली का उल्‍लास देखने को मिल रहा है. सभी लोग होली के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. भाजपा के पदाधिकारी दुर्गेश बजाज ने कहा कि रंग, अबीर-गुलाल के साथ भगवा होली मनाई जा रही है. 15-20 सालों से ये परम्‍परा चली आ रही है. सामाजिक सौहार्द बढ़ाने के लिए ये कार्यक्रम हो रहा है.

Reported By – Ajeet Singh

Posted By – Ambuj Mishra