यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन ने युवाओं को रोजगार केंद्रित जानकारी दी…

UP Special News

गाजीपुर(जनमत):- जागरुकता यात्रा जब दुल्लहपुर के अमारी गेट से गुजर रही थी, तभी फाउंडेशन के चीफ मेंटर संजय राय शेरपुरिया की निगाह राहुल कुमार नाम के एक बच्चें पर पड़ी।राहुल अपनी बहन से साथ सड़क किनारे ठेले पर पकौडियां बेच रहा था। संजय जी ने जब राहुल से बातचीत की तो जानकारी मिली कि उसके पिता पिछले दिनों हृदयाघात से स्वर्ग सिधार गए।

अब राहुल के ऊपर ही अपने परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी है। राहुल का अपने परिवार के प्रति समपर्ण देखकर संजय राय शेरपुरिया का अंत:करण जाग उठा और उन्हें लगा की पिता की कमी तो कोई पूरी नहीं कर सकता लेकिन उसकी मदद कर इस बच्चे और उसके परिवार को आर्थिक रूप संरक्षित  कर सकते हैI इसी सोच के साथ उन्होंने राहुल की माँ को फाउंडेशन की तरफ से खास तौर पर डिज़ाइन किए गए स्मार्ट-कार्ट/दूकान देने की घोषणा की।

राय ने राहुल को आगे भी हर संभव मदद देने का भरोसा जताया।राहुल की माँ को फाउंडेशन की तरफ से शानिवार को नया स्मार्ट-कार्ट उपलब्ध करा दिया जाएगा।आने वाले दिनों में राहुल का परिवार, फाउंडेशन से मिले ठेले पर अपनी दुकान लगाकर पहले से बेहतर आमदनी कर पाएगा और राहुल अपनी पढ़ाई कर सकेगा I

इस मौके पर फाउंडेशन के चीफ मेंटर संजय राय शेरपुरिया ने बताया कि फाउंडेशन गाजीपुर और आसपास के जिलों में लोंगो की व्यावसायिक जरूरतों को केंद्र में रखकर काम करने तक अपने को सीमित नहीं रखना चाहता है। हम हर आदमी के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते है।हम हर इंसान को सम्मान के साथ जीविकोपार्जन का जरिया उपलब्ध कराना चाहते है।

राहुल की माँ को फाउंडेशन की तरफ से ई-कार्ट देने को लेकर राय ने बताया कि,सभी को मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा मिलना संविधान प्रदत्त अधिकार है।ऐसे में वह चाहते है कि राहुल परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपनी पढ़ाई भी करे। ऐसे में फाउंडेशन की तरफ से उसको मिलने वाले कार्ट के जरिए उनका परिवार, पहले से बेहतर आमदनी अर्जित कर अपना जीवन बेहतर बना पाएगा एवं राहुल की स्कुल में जाकर पढाई करने की तमन्ना भी पूरी हो जाएगी ।

मंगलवार को भी जन जागृति अभियान के तहत  गाजीपुर के बिरनो ब्लाक के गावों  में पूर्वांचल को   प्रदूषण मुक्त और बेरोजगारी मुक्त बनाने के संकल्प के साथ जगह-जगह जनसंपर्क किया गया।

 Posted By:- Amitabh Chaubey                                   

Reported By:-Amitesh Singh