देश की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान भेजने वाला “पूर्व सैनिक” हुआ गिरफ्तार…

CRIME UP Special News

मेरठ (जनमत):- एटीएस मेरठ ने शुक्रवार को हापुड़ निवासी पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को हिरासत में ले लिए गया है. इस दौरान ये जानकारी सामने आयी है कि सौरभ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को देश की सुरक्षा से जुडी बेहद गोपनीय जानकारी पडोसी मूल को  भेजता था। वहीँ  एटीएस और खुफिया विभाग ने सौरभ के बैंक खातों और अन्य गतिविधियों की जांच शुरू कर दी है। इसी के साथ ही यूपी एटीएस की दूसरी टीम ने सौरभ के साथी अनस को गोधरा गुजरात से दबोचा है।  एटीएस की विशेष टीम करीब एक माह से पूर्व सैनिक सौरभ पर निगाह रखने के साथ उसके खिलाफ ठोस सुबूत जुटाने में लगी थी।

आपको बता दे कि हापुड़ के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बिहुनी गांव निवासी सौरभ शर्मा करीब छह माह पहले ही सेना से सेवानिवृत्त हुआ था। सौरभ के पिता ओमदत्त शर्मा की मौत हो चुकी है।जांच पड़ताल और गोपनीय साक्ष्य जुटाने में एटीएस के साथ अन्य जांच एजेंसी भी काम कर रही थी। जांच में सामने आया है कि सौरभ व्हाट्सएप और इंटरनेट कॉल के माध्यम से जासूसी कर रहा था। उसके बाद से लगातार एटीएस सुबूत जुटाने में लगी थी और साक्ष्य जुटाने के बाद उस पर शिकंजा कस दिया।

वहीँ 15 दिन पहले भी एटीएस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद ये गिरफ्तारी की गयी है. वहीं, एटीएस ने आरोपी सौरभ के बैंक खातों की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। एटीएस की टीम जब उसके गांव में पहुंची तो परिवार और गांव के लोगों को यह भनक तक नहीं लगी कि यह टीम एटीएस की है और उसके साथ एक जांच एजेंसी के अधिकारी भी शामिल थे। हालाँकि इसी के साथी ही गांव में विरोध न हो इसलिए परिवार और आसपास के लोगों से बताया गया कि सौरभ का पत्नी से विवाद है, जिसे पूछताछ के लिए बहादुरगढ़ थाने ले जाया जाएगा।

Posted By:- Ankush Pal…

Special Desk.