डायन होने के शक में बेटे ने माँ की गला दबाकर की हत्या

CRIME

कौशाम्बी (जनमत):-  उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में डायन होने की शक पर बेटे ने हीं अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बेटा शव के पास ही बैठा रहा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शो को पोस्टमार्टम में भेजते हुए आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना संदीपन घाट थाना क्षेत्र के कोइलाहा ईट भट्ठे की है। जहा पर चायाल कस्बे की रहने वाली 38 वर्षीय मृतका संगीता देवी अपने पति और बेटे के साथ कोइलाहा ईट भट्ठा पर काम किया करती थी। 1 साल पहले ही उसके पति की बीमारी के चलते मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि संगीता देवी अपने घर से बिना बताए कई दिनों तक गायब रहती थी। कथित तौर पर बेटे अजय को शक था कि उसकी मां डायन है, और टोना टोटका करने के लिए घर से बाहर रहती है।

रात  को जब संगीता देवी घर लौट कर आई तो इसी बात को लेकर मां और बेटे में विवाद हो गया। और बेटे ने मां की गला दबा कर निर्मम हत्या कर दी, वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अजय कुमार मां की लाश के पास ही बैठा रहा। इस हत्याकांड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना संदीपन घाट पुलिस को दी, सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी अजय कुमार को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही आरोपी के ख़िलाफ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कड़ी विधिक कार्यवाही की बात कह रही है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संदीपन घाट थाना क्षेत्र में एक बेटे के द्वारा अपनी 38 वर्षीय माँ की गला दबा कर हत्या कर दी गयी है। इस सम्बंध में पता करने पर पता चला कि 10 दिन पहले बिना बताए घर से कही चली गयी थी। कल रात में जब वह लौट कर आई तो उसमें और बेटे में विवाद हुआ है। इसमें उसने गला दबा कर हत्या कर दी है। अभियुक्त अजय जो उसका बेटा है, उसको हिरासत में ले लिया गया है। अभियोग पंजिकृत कर लिया गया है। हम लोग कड़ी विधिक कार्यवाही करने जा रहे है।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY