आश्रम में चाय लेकर पहुचे ग्रामीणों को मिली साधू की “लाश”…

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- अलीगढ़ जिले में पुलिस महकमे में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब थाना गांधी पार्क क्षेत्र के गांव भदेशी में आश्रम के साधु को सुबह चाय देने के लिए पहुंचे ग्रामीणों ने आश्रम भीतर साधु की लाश फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थितियों में लटकी हुई मिली। एक महीने बाद आश्रम में लौटने के बाद साधु की लाश आश्रम में लटकी मिलने की सूचना पर गांव में सनसनी फैल गई।साधु की लाश देखने के लिए ग्रामीणों का जमावड़ा आश्रम में उमड़ पड़ा। आश्रम के अंदर साधु की लाश फांसी के फंदे पर लटकी पाई जाने पर इसकी सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी।आश्रम में साधु की लाश लटकी होने की सूचना पर पुलिस आश्रम पर पहुंची। आश्रम के अंदर पहुंच कर देखा आश्रम के भीतर साधु का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। साधु के लटके हुए शव को पुलिस ने नीचे उतारा गया। फिर आश्रम में साधु का शव लटके होने पर फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस जांच में सामने आया कि जमीन बेचे जाने को लेकर साधु परेशान था।जिसके चलते उसने खुदकुशी की।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के गांव भदेसी में बने वर्षों पुराने आश्रम के अंदर एक महीने बाद देर शाम आश्रम पर लौट कर वापस पहुंचे एक साधु साहेबदास उर्फ लाल दास की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में आश्रम के अंदर बने कमरे में फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। आश्रम के अंदर साधुओं का सब लड़के होने की जानकारी उस वक्त हुई जब स्थानीय ग्रामीण सुबह होने पर साधु को चाय खाना देने के लिए आश्रम पहुंचे थे साधु को चाय देने पहुंचे ग्रामीणों ने आश्रम के अंदर पहुंच कर देगा तो साधु का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था फांसी के फंदे पर साधु का सब लटके होने की सूचना चाय लेकर पहुंचे लोगों द्वारा गांव में दी गई साधु की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मिलते ही ग्रामीण आश्चर्यचकित रह गए.

जिसके बाद ग्रामीणों का जमावड़ा आश्रम में जुट गया जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा साधु की लाश संदिग्ध परिस्थितियों के अंदर आश्रम के भीतर लटके होने की सूचना थाना गांधी पार्क पुलिस को दी गई साधु की लाश लटकी होने की सूचना मिलते ही थाना गांधी पार्क थाना अध्यक्ष समेत पुलिस फोर्स के साथ फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों से जानकारी जुटाने में जुटी हुई थी तो वही फॉरेंसिक टीम ने फांसी के फंदे पर लटके साधु के आश्रम को नीचे उतारा और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए। जिसके बाद पुलिस ने साधु के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो वही पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

रिपोर्ट :-

PUBLISHED :-