अब फेसबुक में लीजिये व्हाट्सऐप का मजा…

देश – विदेश

देश विदेश(जनमत) इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग है जो फेसबुक के मैसेंजर AAP को उपयोग करते होंगे। ऐसे में कई बार आपको इस बात की कमी महसूस हुई होगी कि काश, फेसबुक मैसेंजर में भी व्हाट्सऐप की तरह किसी चैट का रिप्लाई का फीचर होता। ऐसे में पूरी दुनिया में इंटरनेट पर अपनी धाक ज़माने वाला इंटरनेट का सबसे बड़ा सर्च करने वाले सोशल साइड फेसबुक के मालिकाना हक वाली मोबाइल नेटवर्किंग कंपनी व्हाट्सएक का एक फीचर  बहुत जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के मैसेजिंग AAP फेसबुक  मैसंजर  में भी नजर आने वाला है।

इस नए फीचर का लाभ होगा कि इसके आने के बाद उपयोगकर्ताओं को चैट के दौरान मैसेज का कोटेड रिप्लाय दे सकेंगे। इन दिनों यह फीचर व्हाट्सएक के साथ साथ स्काइपमें भी उपलब्ध है। इस फीचर के जुड़ने के उपयोगकर्ताओं का चैटिंग एक्सपीरियंस बदल जाएगा और चैट में किसी को  भी रिप्लाई करने में सुबिधा होगी।

इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ग्रुप चैट करने वाले उपयोगकर्ताओं को होगा। जैसा कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट में किसी इंडिविजुअल उपयोगकर्ता को रिप्लाई करने के लिए हम उस यूजर के मैसेज पर टैप करके कोटेड रिप्लाई करते हैं, ठीक उसी तरह आप फेसबुक मैसेंजर में भी कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे। जो उपयोगकर्ताओं को ना सिर्फ पसंद आएंगे बल्कि चैटिंग को और भी आसान और मजेदार बनाएंगे। इस अपडेट ने फेसबुक मैसेंजर को नया इंटरफेस दिया गया है

Whatsaap में तो आप स्वाइप करके किसी चैट को मार्क करके रिप्लाई कर देते  हैं लेकिन Facebook Messanger में यदि आप किसी चैट का रिप्लाई करना चाहते हैं  तो सब से पहेला आपको उस पाठ्य को थोड़ी देर के लिए दबाकर रखना होगा, इसके बाद आपको रिप्लाई का वैकल्पिक मिलेगा जिसपर क्लिक करके आप उस मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं।

रिप्लाई करने के बाद आप को वास्तविक मैसेज ऊपर की तरफ़ दिखेगा और उसके ठीक नीचे रिप्लाई किया हुआ  मैसेज दिखेगा। वही फेसबुक मैसेंजर का यह फीचर डेस्कटॉप वर्जन पर भी काम कर रहा है। इसके लिए आपको किसी मैसेज के दाहिनी ओर तीन डॉट मिलेंगे जिसपर क्लिक करने के बाद आपको आखिरी में रिप्लाई का वैकल्पिक मिलेगा।  Facebook अब अपने तीनो लोकप्रिय प्लेटफार्म को और भी प्रभावशाली और सुरक्षित  करना चाहती जिसके चलते ही अब इन तीनो प्लेटफार्म  को एक साथ जोड़ना चाहता है|

ये भी पढ़े-pm नरेंद्र मोदी के मेकर्स को शबाना ने लगाई “लताड़”