कोहरे ने थामी रेलवे की रफ़्तार ,यात्री हो रहे परेशान

देश – विदेश

लखनऊ(जनमत) दिल्ली एनसीआर में ठंड और कोहरे ने रेलवे यातायात को प्रभावित कर डाला। ट्रेनें जहां अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से पहुंची| सोमवार को भी कानपुर से गुजरने वाली 85 से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी पर सेंट्रल पहुंचीं। सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस जहां नौ घंटे की देरी से चल रही है।

वहीं कानपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली रिवर्स शताब्दी सुबह 6 बजे के बजाय सुबह 8 बजे सेंट्रल से रवाना हुई। जबकि दिल्ली से यह ट्रेन शाम 3:50 बजे से एक घंटे की देरी से छूटी। इससे रेल संचालन बुरी तरह से बाधित रहा। वहीं, मंगलवार को पहाड़ों पर एक बार फिर हिमपात शुरू होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। दिल्ली-हावड़ा रूट से रोजाना पौने चार सौ ट्रेनें गुजर रही हैं।

सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस 9 घंटे, आनंद विहार-इलाहाबाद कुंभ स्पेशल (04118) 6 घंटे, आनंद विहार-जोगबनी सीमांचल एक्सप्रेस 7 घंटे, हावड़ा-दूरंतो एक्सप्रेस 2 घंटे, गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस 3 घंटे, दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस 2:30 घंटे, मंडुआडीह-आनंद विहार 3 घंटे, आनंद विहार-सतरंगाची और ऊंचाहार एक्सप्रेस 4 घंटे लेट रही। लम्बी दूरी की ट्रेनें एक घंटे से लेकर नौ घंटे तक लेट चल रही है। बता दें कि सोमवार को लंबी दूरी की करीब 32 से जायदा ट्रेनें देरी से राजधानी के स्टेशनों पर पहुंची। वहीं, 25  ट्रेनों के रवाना समय में बदलाव करना पड़ा।

ये भी पढ़े-आमिर खान की इस हिट फिल्म का बनेगा रीमेक