प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है “हिंदू जिन्ना”…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने रविवार रात को जेएनयू के छात्रों पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह भाजपा की ‘दमन की नीति जो देश के लिए और अधिक दुर्भाग्य लाएगी’ को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ भारतीयों के विरोध से यह स्पष्ट है कि भारतीयों को वैसा हिंदुत्व नहीं चाहिए जैसा कि भाजपा और आरएसएस वाले लाना चाहते हैं।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें हिंदू जिन्ना करार दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तरह दो राष्ट्र के सिद्धांत का अनुसरण करने का आरोप लगाया है। वह देश को धर्म के आधार पर बांट रहे हैं। जिससे की देश की अखंडता पर ही खतरा मंडराने लगा है, जिससे आने वाले दिनों में यह स्थिति और भी खराब हो सकती है.

मोदी पर हमला करते हुए गोगोई ने कहा, ‘प्रधानमंत्री यह आरोप लगाते हैं कि हम (कांग्रेस) पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं लेकिन उन्होंने खुद का स्तर पड़ोसी देश के बराबर कर लिया है। ‘हम हिंदू हैं लेकिन हम अपने देश को हिंदू राष्ट्र नहीं बनाना चाहते। विरोध करने वाले बहुसंख्यक लोग और यहां तक कि जो लोग मारे गए हैं, वे हिंदू हैं।  वह धर्म के आधार पर देश के विभाजन के लिए (मुहम्मद अली) जिन्ना के दो-राष्ट्र सिद्धांत का अनुसरण कर रहे हैं और वह भारत के हिंदू जिन्ना की तरह उभरे हैं। यह सोच एक दिन देश को बांट सकती है चुकी यह देश हिन्दू और मुस्लिमो के लिए बराबर है और धार्मिक आधार पर देश कहीं न कहीं दो भागो में विभाजित किये जाने का प्रयास किया जा रहा है.

Posted By :- Ankush Pal