दो बीवियों ने पति को लेकर किया “अनोखा समझौता”…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- पारिवारिक विवाद में कई समझौते कराये जाते हैं और जीवन ग्रहस्ती की गाडी को धीरे धीरे आगे बढाये जाने का प्रयास किया जाता है, वहीँ कभी कभी ऐसा मामला भी होता है जिसका हल निकालना मुश्किल हो जाता है,हलांकि परिवार के अन्दर कई प्रकार के मतभेद होते हैं जिन्हें आपसी सहमती यह फिर बात चीत से दूर किया जाने जरूरी हो जाता है, वहीँ ऐसा ही एक मामले के चौका देने वाला समझौता देखने को मिला. आपको बता दे कि  शौहर को लेकर उसकी दो बीवियों के बीच दो साल से चल रहे विवाद की शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो नारी उत्थान केंद्र में काउंसलिंग कर अनोखा समझौता करवाया गया है।

वहीँ इस दौरान दोनों बीवियों ने शौहर के दिन आपस में बांट लिए हैं।  अब एक दिन शौहर पहली बीवी तो दूसरे दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा। खास बात यह है एक ही घर में दोनों बीवियां अलग अलग रहेंगी। दोनों बीवियों के लिए उनका शौहर राशन भी अलग से लेकर आएगा। मझोला क्षेत्र में रहने वाली महिला ने एसएसपी से शिकायत कर बताया कि 2010 में उसका निकाह हुआ था। शादी के सात साल बाद तक उसके संतान नहीं हुई। संतान सुख की प्राप्ति के लिए महिला ने अपने शौहर को दूसरा निकाह करने की सलाह दी। बीवी के कहने पर शौहर ने 2017 में एक युवती से दूसरा निकाह कर लिया। आरोप है कि दूसरे निकाह के कुछ ही माह बाद दूसरी बीवी शौहर पर अपना पूरा हक जताने लगी। जिससे परेशानिया बढ़ गयी और पति पहली पत्नी को समय ही नहीं दे पा रहा था और इस वजह से परिवार में मतभेद की स्थिति पैदा हो गयी.

शौहर की दूसरी बीवी से अपनी जान को खतरा जताते हुए महिला ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी ने इस मामले की जांच नारी उत्थान केंद्र स्थित परिवार परामर्श केंद्र में भेजी। विरोध करने पर घर में दोनों बीवियों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई। वहीँ इस तरह के समझौते के बाद से दोनों बीवियों के बीच सहमती बन गयी हैं, लेकिन यह समझौता चर्चा का विषय ज़रूर बना हुआ है.

Posted By: Ankush Pal