बिहार में बच्चों की मौत के बाद अब टूटी नीतीश कुमार की “नींद”….

बिहार और झारखण्ड

मुज़फ्फरनगर (जनमत) :- बिहार के मुजफ्फरपुर में जहाँ इस समय मौत तांडव कर रही है और लू और चमकी बुखार की चपेट में कई बच्चे और लोग काल के गाल में समां गयें. वहीँ इसके बाद अब सूबे की मुखिया की जहाँ नींद टूटी हैं वही इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीडितो के हाल जानने पहुचे. आपको बता दे कि बच्चे रोजाना इस बीमारी के कारण काल के गाल में समा रहे हैं। इन दिनों एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा है।  पिछले 17 दिनों में 128 बच्चों की मौत होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नींद टूटी है। वह आज को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) का दौरा करने पहुंचे हैं।

वहीँ अभी हाल ही में बिहार के एक मंत्री से जब पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार अस्पताल का दौरा करेंगे तो उन्होंने जवाब दिया, ‘मुख्यमंत्री हर चीज पर नजर रख रहे हैं। क्या जरूरी है? निगरानी करना या मरीजों का इलाज करना या उनसे यहां मिलने के लिए आना?’
बच्चों की लगातार हो रही मौत की खबर के बीच मुख्यमंत्री का इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखना सवाल खड़े कर रहा था। वहीं पटना में आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का छात्र संगठन पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर नीतीश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका जाएगा।