विवादित बयान देने वाले वसीम रिज़वी पर लगा एक और गंभीर आरोप

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत): विवादित बयान देकर सुर्खियों में बने रहने वाले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। इनके खिलाफ शिया धर्म गुरु को बदनाम करने की सआदतगंज कोतवाली में तहरीर देने के बाद वसीम रिज़वी पर अब अपनी दूरी बीवी को यतीम खाने में बंधक बनाने का संगीन आरोप लगा है। वसीम रिज़वी द्वारा बीवी को बंधक बनाने की सूचना के बाद महिला संगठन के कुछ लोग यतीम खाने पहुंच गए।

आरोप है कि महिला संगठन की एक महिला कार्यकर्ती को वसीम रिज़वी ने जेल भेजने की धमकी दी है। हालांकि बाद में वसीम रिज़वी ने बयान देकर शिया धर्म गुरु मौलाना कल्वे जव्वाद पर उनके खिलाफ साज़िश करने का आरोप लगाया है।  लखनऊ में शिया यतीम खाने में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक महिला संगठन मेरा हक फाउंडेशनकी की अध्यक्ष फरहत नक़वी ने वहा अचानक पहुंचकर वसीम रिज़वी की पत्नी से मिलने की ज़िद करने लगी। फरहत नक़वी के मुताबिक उन्हें कई दिनों से फोन पर शिकायत मिल रही थी कि शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी अपनी दूसरी पत्नी को जबरन बंधक बनाकर घर पर रखे हुए हैं और उनपर अत्याचार करते हैं।

इस सूचना के बाद यतीम खाने के पीछे के हिस्से में एक घर में फरहत नक़वी ने काफी देर तक दरवाज़ा खटखटाया पर कोई बाहर नहीं आया।  मौके पर मौजूद लोगो ने फरहत नक़वी से वसीम रिज़वी की बात भी कराई जिसपर वसीम रिज़वी ने उन्हें जेल भिजवाने की धमकी दी है।  वसीम रिज़वी द्वारा धमकी देने के बाद फरहत नक़वी ने सहादतगंज थाने में उनके खिलाफ तहरीर दी है। खुद को समाजसेवी बताने वाली फरहत का कहना है कि वह अब महिला आयोग और उच्च अधिकारियों से बात करेंगी ताकि वो वसीम रिज़वी की दूसरी बीवी से मिलकर सच्चाई जान सके। तीन तलाक और अयोध्या में राम मंदिर बनने के लिए आवाज़ उठाने वाले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी खुद ही अब महिला उत्पीड़न के मामले में फसते नज़र आ रहे हैं।

इस आरोप से पहले भी उनपर शिया धर्म गुरु को बदनाम करने की साज़िश का आरोप लगाते हुए कुछ मौलाना द्वारा सआदतगंज कोतवाली में तहरीर दी गई थी। पुलिस इस मामले की अभी जाँच ही कर रही थी कि एक और आरोप लगने के बाद वसीम रिज़वी सकते में है। हालांकि वसीम रिज़वी का कहना है कि धर्म गुरु कल्वे जव्वाद उनके खिलाफ साज़िश कर रहे है। वसीम रिज़वी ने अपने बयान में धर्म गुरु को मुल्ला कहकर सम्बोधित किया है।