इस ख़िलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल(जनमत). बुधवार को एशिया कप के सुपर-4 दौर में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बांग्लादेश ने बल्लेबाजों के सहयोग से 48.5 ओवरों में 239 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 202 रन बनाए और मैच हार गई। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे, ऐसे में रहीम ने मोहम्मद मिथुन (60) को लेकर चौथे विकेट के लिए 144 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला। रहीम दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 1 रन से शतक चूके। वे 116 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 99 रन बनाने के बाद शाहिन अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज को कैच थमा बैठे। इसके बावजूद उनके नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 99 रनों पर आउट होने वाले बांग्लादेश की तरफ से पुरुष, महिला और अंडर-19 वर्ग में पहले खिलाड़ी बन गए।

बांग्लादेश की तरफ से पहली बार कोई बल्लेबाज टेस्ट, वनडे या टी20 में 99 के स्कोर पर आउट हुआ। मुश्फिकुर रहीम के लिए एशिया कप का सुपर-4 मुकाबला यादगार बन गया। वे बांग्लादेश की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 99 रनों पर आउट होने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। बांग्लादेश का शुक्रवार को खिताब के लिए मुकाबला भारत से होगा।

ये भी पढ़े –

गूगल मना रहा अपना 20वां जन्मदिन