बिना खेले विराट बनायेगे ये नया ‘विराट’ रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल जगत(जनमत): टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं| और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। इसी कड़ी में विराट कोहली ने खास मुकाम हासिल किया। वही अब कोहली के पास तिरुवनंतपुरम एकदिवसीय मैच में एक ऐसा नया रिकॉर्ड बनाने का मौका मिला है जो वो बिना बल्ले के ये रिकॉर्ड बना सकते है।

वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विराट इस श्रृंखला  में टॉस के मामले में बेहद लकी साबित हुए हैं और उन्होंने अभी तक हुए चारों मैचों में टॉस जीते हैं। कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर एक बार भी टॉस जीतने में सफल नहीं हुए। अगर गुरुवार को विराट ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय में भी टॉस जीत लिया तो वे किसी घरेलू द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला  में पांचों टॉस जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

यदि विराट ने तिरुवनंतपुरम में पांचवें वनडे में टॉस जीता तो वे किसी श्रृंखला में पांचों टॉस जीतने वाले चौथे भारतीय कप्तान बन जाएंगे। उनसे पहले यह उपलब्धि मोहम्मद अजहरूद्दीन, राहुल द्रविड़ और महेंद्रसिंह धोनी हासिल कर चुके हैं।

अगर विराट ने इस मैच में टॉस जीता तो वे दक्षिण अफ्रीका के हांसी क्रोन्ये और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ के विशेष ग्रुप में शामिल हो जाएंगे। विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी एकदिवसीय श्रृंखला में सभी पांचों टॉस जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन जाएंगे।

ये भी पढ़े-

इस अभिनेत्री ने खोला सोनाली कि तबीयत का राज