भारत ने पहले वनडे मे की धमाकेदार जीत

खेल जगत

नॉटिंघम(जनमत). गुरुवार को पहले वन-डे में रोहित शर्मा (137*), विराट कोहली (75) और कुलदीप यादव (6 विकेट) के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ‘मेन इन ब्लू’ ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को धवन ने तेज शुरुआत दिलाई। लय में नजर आ रहे धवन ने कई आक्रामक शॉट्‍स खेले। वे 27 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 40 रन बनाने के बाद मोईन के शिकार बने। 59 रनों पर पहला विकेट गंवाने के बाद रोहित को विराट का साथ मिला और उन्होंने पारी को मजबूती प्रदान की। रोहित ने स्टोक्स की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। यह उनका वनडे में 35वां अर्द्धशतक है। कोहली ने मार्क वुड की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। इसी के साथ इन दोनों के बीच शतकीय भागीदारी पूरी हुई।

ये भी पढ़े –

अब राजधानी मे अपराधियों की नहीं खैर

बता दें कि नाटिंघम में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 59 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शर्मा ने 114 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 137 रन बनाए। वहीं 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।