भारत ने बांग्लादेश पर की शानदार जीत

खेल जगत

खेल(जनमत). शुक्रवार को एशिया कप के सुपर-4 दौर में भारत ने बांग्लादेश पर 7 विकेट से जबरजस्त जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने बल्लेबाजों के सहयोग से 49.1 ओवरों में 173 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने 36.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया।

धवन ने रोहित के साथ मिलकर भारत के पारी की मजबूती के साथ शुरुआत की । वे सैतालिस(47)  गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद ने चालीस(40) रन बनाकर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे। अंबाती रायुडू 13 रन बनाकर रूबेल की गेंद पर विकेटकीपर रहीम के द्वारा कैच आउट हुए। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इसके बाद रोहित ने महेंद्रसिंह धोनी (33) के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर नौटआउट रहे। रोहित 104 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद ले 83 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

भारत ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को शामिल किया। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान को आराम दिया था, उन्होंने वापसी की। मोमिनुल हक और अबु हैदर रोनी को बाहर किया गया।

टीमेंभारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : नजमल हुसैन, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमदुल्लाद, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।

 

ये भी पढ़े –

बॉक्स ऑफिस पर ‘स्त्री’ का जलवा बरकरार