आजादी के जश्न में डूबी “अमेठी” …

UP Special News

अमेठी।स्वतंत्रता दिवस के रंग में पूरा देश रंगा हुआ है।हर ओर उत्साह और उल्लास का माहौल है।सभी लोग इस आजादी के पर्व को अपने अपने तरीके से मनाने में जुटे हैं।जिले में लोग आजादी के जश्न में डूबे हैं।जिले में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है।
आजादी के रंग में रंगे अधिवक्ता व पत्रकार-
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तहसील परिसर स्थित अधिवक्ता सभागार में बार एसोसिएशन मुसाफिरखाना के अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद मिश्र ने ध्वजारोहण किया और यहाँ उपस्थित सभी अधिवक्तागणों ने राष्ट्रगान गाकर राष्ट्रीय ध्वज को सेल्यूट किया।तो वही प्रेस क्लब मुसाफिरखाना के तहसील अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह केके सिंह ने स्थानीय प्रेस क्लब कार्यालय पर ध्वाजारोहण किया।इस दौरान क्लब के तमाम पत्रकार व अन्य लोग मौजूद रहे।
स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों ने मोहा मन-
मुसाफिरखाना में स्थित सेंट जेबियर्स स्कूल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।साथ ही लोगों को मनमोहक झांकियां भी देखने को मिली।
देशभक्ति के रंग में रंगे दिखे पुलिसकर्मी-
जिले की मुसफिरखाना कोतवाली में स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।कोतवाली थाना प्रभारी वीके सिंह ने ध्वजारोहण कर सलामी दी।


75 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकली भव्य यात्रा-
मुसफिरखाना स्थित राजकीय पीजी महाविद्यालय में उत्साह और धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया,जानकारी के अनुसार,राजकीय पीजी महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं नेहरू युवा केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में 75 मीटर लंबे तिरंगे के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन की उपस्थिति में भव्य रैली निकाली गई। इस दौरान सीओ मुसफिरखाना गौरव सिंह ने बताया कि 77 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है।देश की आजादी के लिए जिन्होंने बलिदान दिया है,उन्हें हमें नहीं भुलाना चाहिए।

REPORT- RAMJI MISHRA….

PUBLISHED BY:- ANKUSHPAL…