चिकित्सा विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर ने मॉक ड्रिल कर किया “निरीक्षण”…

UP Special News

भदोही (जनमत) :- दुनिया भर में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में सतर्क, सुरक्षित और सावधान रहने का नारा प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने भी COVID महामारी से बचने और बचाने को तेजी से कमर कसना शुरू कर दिया है। जिसकी बानगी भदोही जनपद में देखने को मिली है जहां मिर्ज़ापुर मंडल में चिकित्सा विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर ने मॉक ड्रिल कर निरीक्षण किया है। शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी ने Corona संबंधित सभी पहलुओं पर सावधान रहने का निर्देश दिये है.

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया सहित विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में दिन ब दिन बढ़ती जा रही है और भारत में भी कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। वहीं भदोही जनपद में पिछली बार में हुएं लापरावाहियों से बचने के लिए अभी से सभी तैयारियां की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण कर महामारी से बचने के लिए सभी तरह के दवाइयों और ऑक्सीजन को पर्याप्त मात्रा में रखने का निर्देश पहले से दे रखा था और बीच बीच में क्रॉस चेकिंग भी कर रहे थे। वहीं आज शासन द्वारा मिर्ज़ापुर मंडल में चिकित्सा विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ ओपी सिंह को नोडल अधिकारी नामित कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। जिसके अनुपालन में डॉ ओपी सिंह ने कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा प्रस्तावित मॉकड्रिल कर निरीक्षण किया है।

महाराजा बलवंत सिंह चिकित्सालय भदोही सहित अन्य जगहों पर महामारी से बचने को साफ सफाई और दवाईयों सहित बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को हर समय चालू और प्रयाप्त मात्रा में इसके स्टोरेज क्षमता को बढ़ाने पर बल दिया है। नोडल अधिकारी ने बताया की पिछले COVID-19 के मद्दे नज़र हमारे वेंटीलेटर कितने काम कर रहे है और कितने की जरूरत है और उनसे संबंधित पाइप लाइन सुरक्षित है की नही है, बेड कितने है इसके साथ वर्कर्स वोलेंटियर कितने है की नही है और इससे संबंधित तमाम चीजों को बारीकी से देखा है जिसमें 90% सही पाया गया है और बाकी बचे हुए चीजों पर भी चुस्त दुरुस्त करने की हिदायत दी है और इसकी एक रिपोर्ट शासन को भी भेजी जाएगी।

REPORTED BY:- ANAND TIWARI…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…