छात्रों ने पीएचडी में एडमिशन की मांग को लेकर बेचे पकोड़े

UP Special News

अलीगढ(जनमत). अलीगढ में एएमयू में पीएचडी में दाखिल की मांग पूरी न होने पर छात्रों ने आंदोलन तेज कर दिया है। पीएचडी एडमिशन के लिए वीसी ऑफिस के बाहर  बैठे छात्रों ने आज पकौड़ा बना कर बेचे। पिछले कई दिनों से धरना दे रहे छात्रों ने कहा कि जब हमारे भविष्य के लिए कुछ नहीं है तो हम प्रधानमंत्री पकोड़ा योजना के अंतर्गत आज पकौड़ा बेच रहे हैं। रमजान का महीना है और हम यहाँ एडमिशन की मांग करने के लिए 24 दिन से धरने पर बैठे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा है की पकौड़ा बेचना भी एक रोजगार है इसलिए हम ये रोजगार कर रहे हैं।  हम इसे 120 रुपये किलो बेच रहे हैं। दरअसल AMU के मास्टर डिग्री पास कर चुके छात्रों को पीएचडी में एडमिशन न मिलने के कारण वो कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। सड़क पर पकौड़ा  बना कर बेच रहे ये लड़के लड़कियां AMU से मास्टर की डिग्री लिए हुए हैं।  और आज ये पकौड़ा  बेचने पर मजबूर हैं दरअसल ये छात्र छात्राएं AMU से इस वर्ष मास्टर डिग्री पास किये हुए हैं।  इन्होने जब पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन किया तो इनको वहां एडमिशन नहीं मिला।

इनका आरोप है की AMU प्रशासन ने नियमानुसार एडमिशन ना कर अपने परिचितों को पीएचडी में एडमिशन दे दिए हैं। ऐसे छात्र छात्राओं की संख्या करीब 40 है जिनको एडमिशन नहीं मिला।  ये लोग पिछले 24 दिनों से वीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं।  कोई हल ना निकलता देख इन्होने प्रधानमंत्री के पकौड़ा बेचने वाले काम को शुरू किया और कहा की हमारे प्रधानमंत्री का कहना है की पकौड़ा बेचना भी एक काम है  इसलिए हम ये काम कर रहे हैं।