पुलिस का मेले में आतंक, अबैध बसूली के चलते पुलिस का तांडव

पुलिस का मेले में आतंक, अबैध बसूली के चलते पुलिस का तांडव

UP Special News

फर्रुखाबाद(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले फर्रुखाबाद  के पांचाल घाट पर माघ मेले के मनोरंजन क्षेत्र में ठेली लगाए दर्जन भर से  अधिक दुकानदारों पर पुलिस का कहर टूटा।  कल्प्बास के माह के महीने में  रामनगरिया प्रशासन समेत पुलिस ब्यबस्था सक्रिय नहीं पवित्र स्थान गंगा तटपर  लगे मेले पर डियूटी मे लगे दरोगा सिपाही शराब पी कर डियूटी कर रहे हैं । पुलिस कर्मियों ने ठेली वालों की बेवजह मारपीट कर दी और इस क्षेत्र में दुकानें न लगाने की हिदायत दी। परेशान होकर ठेली वालों ने मेला कोतवाली में  पहुंचकर इसकी शिकायत की।

मनोरंजन क्षेत्र के चौकी इंचार्ज श्री कृष्ण  शुक्ला अपने सिपाही प्रेम प्रकाश के साथ मनोरंजन के आलू दुकानदार व ठेली  वालों के पास शराब के नशे मे पहुचे और अबैध बसूली के चलते दुकानदार के  साथ मारपीट की व साथ मे महिलाओ से भी अभ्रदता की । मेले मे पहुचे  मेला सचिव एसडीएम सदर अनिल कुमार से आलू दुकानदार व ठेले वालों ने अपने  साथ हुए मारपीट की शिकायत कि। एक पत्रकार  ने जब फोटो लेनी चाही तो उन्होंने मोबाइल भी छीन लिया और कहा पत्रकार लोगों  तुम गलत सलत  खबरें चला देते हो भाग जाओ । मनोरंजन क्षेत्र में दर्जन भर  से अधिक दुकानदार ठेली पर सामान बेचते हैं।

इसके लिए दुकानदार की यहां पर्ची  भी कटी जाती है। दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उनके साथ बेवजह मारपीट की। वह ठेली एक किनारे लगाए हुए थे। दुकानदार सतगुरु, पवन, शेर सिंह, दीपक, श्यामजी आदि ने बताया कि  पुलिस कर्मियों ने उनके साथ बेवजह मारपीट की है। मेला प्रभारी ने इसमें  कार्रवाई का भरोसा दिया है। एसडीएम ने  आलू व ठेले वालों को समझा-बुझाकर वापस कर दिया और कहा ऐसी कोई गलती पुलिस  प्रशासन करता है तो उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई होगी ।