प्लाटिंग एरिया में लगी मिली चोरी की बिजली सामग्री,बिजली विभाग ने किया सीज

प्लाटिंग एरिया में लगी मिली चोरी की बिजली सामग्री,बिजली विभाग ने किया सीज

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई में शहर के लखनऊ रोड मार्ग पर नवविकसित कालोनी में विभागीय बिजली सामग्री मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बिजली विभाग के अनुसार प्रापर्टी डीलर सामग्री के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे सके। अवर अभियंता की ओर से देहात कोतवाली में तहरीर दी गई और अधीक्षण अभियंता की ओर से पुलिस अधीक्षक को संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।शहर के आस-पास क्षेत्र में प्लाटिंग एरिया में अवैध रूप से बिजली लाइनें बना दी गई है, जिसका विभाग के पास कोई विवरण नहीं है। विभागीय मिली भगत से बनाई गई।

इन बिजली लाइना के संबंध में उच्चाधिकारियों को शिकायतें की गई हैं, जिनकी टीम बनाकर जांच की जा रही है और प्रापर्टी डीलर को बिजली सामग्री के विषय में जानकारी देने के लिए नोटिस भी जारी की गई है ,अधिशासी अभियंता द्वितीय के नेतृत्व में छह टीम ने लखनऊ मार्ग पर बन रही कालोनी पर छापा मारा,अधीक्षण अभियंता रामदास ने बताया कि वहां पर बीस बिजली पोल की लाइन बनी मिली । सभी बिजली पोल पर विभागीय नाम दर्ज था और जो 650 मीटर की केबल पर पड़ा था, उस पर सौभाग्य योजना अंकित था । प्रापर्टी डीलर से सामग्री के संबंध में प्रपत्र मांगें गए, मगर वह लोग कोई भी प्रपत्र नहीं दिखा सके । इस पर टीम ने केबिल उतार कर कब्जे में ले ली और बिजली पोल को भी उखाड़ने के निर्देश दिए हैं।

विभागीय सामग्री के विषय में जानकारी न देने पर टीम के सदस्यों की ओर से तैयार आख्या के आधार पर अवर अभियंता ने देहात कोतवाली में तहरीर दी। एफआइआर दर्ज न होने पर अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में टीम के सदस्यों ने अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी से मुलाकात की और पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट दर्ज करने के संबंध में पत्र लिया । अधिशासी अभियंता रामदास ने बताया कि सभी प्रापर्टी डीलर को उपखंड अधिकारियों की ओर से नोटिस जारी कर सामग्री का विवरण मांगा गया है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई है,विभाग की ओर से इससे पूर्व शाहजहांपुर मार्ग पर छह विद्युत पोल की और बिलग्राम-सांडी मार्ग पर 16 विद्युत पोल की लाइन उतारी गई थी,जिस पर कार्रवाई के लिए संबंधित एसडीएम को भू स्वामी के संबंध में पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है । वह सामग्री भी कब्जे में ले ली गई है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey