महराजगंज जिला अस्पताल पहुंचे विधायक सोलंकी,डॉक्टरों ने की जांच

महराजगंज जिला अस्पताल पहुंचे विधायक सोलंकी,डॉक्टरों ने की जांच

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- महराजगंज  जिला जेल में बंद कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला अस्पताल लाए गए। कमर व पेट दर्द की शिकायत पर जेल प्रशासन ने उनको जांच के लिए भेजा था। कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल पहुंचे विधायक की सर्जन, आर्थो और चर्मरोग विशेषज्ञ ने जांच की। विधायक की अल्ट्रासाउंड जांच कराई गई, जिसमें किडनी में छोटी पथरी मिली। वहीं चर्मरोग विशेषज्ञ की जांच में उनके पैर की उंगली के बीच फंगस मिला।

विधायक इरफान सोलंकी को सबसे पहले सर्जन डॉक्टर उदयभान की ओपीडी में ले जाया गया। पेट में दर्द की शिकायत पर डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड जांच कराने की सलाह दी। अल्ट्रासाउंड जांच में विधायक के किडनी में पथरी मिली। छोटी पथरी होने के कारण डॉक्टर ने उन्हें दवा लेने की सलाह दी। इसके बाद विधायक को आर्थो डॉक्टर विकास की ओपीडी में ले जाया गया। वहां से विधायक को सीएमएस कक्ष ले जाया गया। वहां पर बैठे पूर्व सीएमएस चर्मरोग विशेषज्ञ डॉ. एके द्विवेदी ने उनकी जांच की। विधायक ने बताया कि पैर की उंगली के बीच खुजली हो रही है। खुजली करने के बाद दर्द होने लग रहा है।

डॉ. द्विवेदी ने फंगस बताया। कहा कि दवा लेने से चर्मरोग (फंगस) ठीक हो जाएगा। दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. पारितोष ने भी देखा। जांच रिपोर्ट और दवा लेकर विधायक को सुरक्षाकर्मी लेकर जेल चले गए। डॉ. अर्जुन प्रसाद भार्गव, सीएमएस ने बताया विधायक की अल्ट्रासाउंड जांच में किडनी में पथरी और चर्मरोग विशेषज्ञ की जांच में पैर की उंगलियों के बीच फंगस की शिकायत मिली है। डॉक्टरों ने विधायक को नियमित दवा लेने की सलाह दी है।

Reported By By:- Vijay Chaurasia

Posted By:- Amitabh Chaubey