लुटेरों के पास से 750 ग्राम चांदी के जेवर तमंचा कारतूस हुआ बरामद

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत ) :- हरदोई के कासिमपुर थाना इलाके के गौसगंज में हुई ज्वेलर्स के साथ लूट की वारदात में तीन और अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से सोने चांदी के जेवर एक तमंचा कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है। इससे पहले कल पुलिस ने मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था।अभी भी इनके 3 साथी फरार हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है।मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि 15 जून को कासिमपुर क्षेत्र के गौसगंज नेवादा माइनर पुलिया पर सर्राफा व्यवसाई अनुज वर्मा के साथ लूट हुई थी।

इस मामले में पुलिस ने कल 4 बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था और इस मामले के छह अभियुक्त अभी वांछित चल रहे थे जिनमें से पुलिस ने तीन अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कासिमपुर पुलिस टीम के साथ प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर प्रजापति के नेतृत्व में अपराधियों की तलाश हेतु गौसगंज मल्लावां रोड पर गौसापुर नहर पुल पर मौजूद थे तभी मुखबिर से सूचना मिली 3 शातिर लुटेरे मोटरसाइकिल से गौसगंज की तरफ से आने वाले और उनके पास होने की संभावना है।

 

यह सूचना मिलने पर पुलिस हिया गांव के सामने पेड़ों के पास घेराबंदी कर लग गयी।कुछ समय पश्चात सामने से मोटरसाइकिल आती दिखी तो पुलिस ने रोंकने का प्रयास किया तो मोटर साइकिल चालक द्वारा पुलिस वालों को देखकर भागने का प्रयास किया जिससे मोटर साइकिल गिर गई और पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों को ज्वेलर्स के सामने नाम पता पूछते हुए तलाशी भी ली गई । मोटरसाइकिल पर बैठे सबसे पीछे वाले व्यक्ति ने अपना नाम नरेंद्र कुमार उर्फ नीशू पुत्र सतीश प्रसाद उर्फ सत्ती निवासी तेरवा दहिगंवा थाना कासिमपुर बताया।इसके पास से 250 ग्राम चांदी के जेवर व एक तमंचा और कारतूस मिला।मोटरसाइकिल पर बीच में बैठे युवक ने अपना नाम गोरेलाल उर्फ राम चंद्र साहू निवासी मूसानगर कानपुर देहात बताया इसके पास से 250 ग्राम चांदी के जेवर बरामद किए गए। मोटर साइकिल चालक ने अपना नाम राहुल निवासी लालपुर गल्ला मंडी कानपुर बताया जिसकी जामा तलाशी में भी ढाई सौ ग्राम चांदी के जेवर बरामद किए गए।

इनके कब्जे से एक मोटर साइकिल भी बरामद की गई। इन लोगों ने अनुज वर्मा के साथ लूट की घटना को स्वीकार कर लिया पूछताछ के दौरान नरेंद्र कुमार ने बताया कि अनुज वर्मा की उधारी को लेकर उसकी रंजिश चल रही थी जिसके चलते नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा घटना की योजना बनाकर रेकी की गई थी और उसी गिरोह के अन्य साथियों ने अनुज कुमार वर्मा को लूट लिया था। ज्वेलर्स के पास से लूटे गए जेवरात में कुछ हिस्से को बाहर के जनपदों में बेंच दिया गया जिसे उन्होंने बांट लिया। उनके 3 साथी अभी भी फरार हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Reported By – Sunil Kumar

Published By – Vishal Mishra