अधिवक्ताओं-कर्मचारियों की “मारपीट” के बाद हुई “आपातकालीन बैठक”…

CRIME UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या के थाना कैंट क्षेत्र में स्थित कालिका हवेली के कर्मचारी व अधिवक्ताओं के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं की आपातकालीन बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता फैज़ाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालिका मिश्रा के द्वारा की गई। इस बैठक के अध्यक्षता में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालिका मिश्रा ने कहा कि हमारे संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक श्रीवास्तव और उनके साथियों पर प्राणघातक हमला किया गया। जिसको लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई गई थी। उन्होंने कहा कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 17 तारीख को रोड जाम और 18 को थाना कैन्ट का घेराव तथा 20 को कालिका हवेली का अधिवक्ता संघ के सभी अधिवक्ता घेरवाओ करेंगे ।

वहीं पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पैसे कमाने के लिए कालिका हवेली को श्रय देना यह बहुत बड़ा अपराध है, ये आंदोलन उसी रूपरेखा में चलेगा। और थाना कैंट का घिराव पूरे दिन तक चलेगा। उन्होंने पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इस मामले की आवाज लखनऊ और दिल्ली तक जा रही है, अब यह मामला रुकने वाला नहीं है।

 

अगर प्रशासन में किसी प्रकार की हरकत नहीं आई और आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो भविष्य में ऐसे अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो इनके खिलाफ महापंचायत की घोषणा होगी। जो 20 तारीख के बाद बताई जाएगी। इस बैठक में महामंत्री सूर्यनारायण सिंह के साथ दर्जनों भर अधिवक्ता भी मौजूद रहे।

बता दें कि देर रात कालिका हवेली नाम के  होटल में अधिवक्ताओं का एक समूह रात्रि भोजन के लिए गया था। किसी कहासुनी के बाद कर्मचारियों से मारपीट हुई। जिसमें 5 अधिवक्ता मारपीट में घायल हुए थे और 3 को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। दो वकील अभी भी जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं। कालिका हवेली के मैनेजर सहित कर्मचारियों व 15 अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

REPORT- AZAM KHAN…

PUBLISHED BY:- VISHAL MISHRA…